Thursday , September 19 2019

‘तैमूर’ नाम पर सैफ ने दिया मीडिया को ये ज़वाब

baby-bourn बॉलीवुड एक्टर सैफ अली खान अभी हाल में ही पिता बने है। लेकिन उनके बेटे के नाम ‘तैमूर’ पर मीडिया में काफी बाते हो रही है। लेकिन सैफ ने मीडिया से बातचीत करके कहा है कि ‘तुर्किश शासक का नाम तिमूर (Timur) था और मेरे बेटे का तैमूर है। हालांकि, दोनों एक ही शब्द से आया है, लेकिन एक नाम नहीं है।

यह भी पढ़ें : कंगना के पिता को नहीं पसंद उनका स्टाइल

सैफ ने जैसे ही अपने बेटे का नाम तैमूर रखा वैसे ही मीडिया में लोगो ने अलग अलग प्रतिक्रिया देनी शुरु कर दी। सैफ ने ट्विटर पर ट्विट करते हुए सबसे कहा कि उन्हें और उनकी वाइफ करीना को तैमूर नाम काफी पसंद आया था। इसलिए उन्होंने अपने बेटे का नाम तैमूर रखा।

सैफ ने कहा कि उन्हें लगता है कि फिल्मों की तरह ही उन्हें बेटे का नाम रखते हुए डिस्क्लेमर देना चाहिए था- ‘इस नाम का किसी भी जीवित या मृत व्यक्ति से कोई संबंध नहीं है।’

यह भी पढ़ें : इस हॉलीवुड एक्ट्रेस ने खुद ही खोल दी अपनी पोल

सैफ ने कहा कि उनके एक कजन का नाम भी तैमूर था और तैमूर के साथ पले बढ़े हैं। उन्होंने कहा कि ये ठीक उसी तरह है जैसे उन्होंने अपनी बेटी का नाम सारा रखा था और वह नाम भी परिवार से ही आया था।

यह भी पढ़ें : ऋतिक फिल्म ‘काबिल’ को लेकर हैं काफी सीरियस

सैफ ने बताया कि तैमूर का मतलब होता है- लोहा। सैफ ने ये भी कहा कि अलेक्जेंडर और अशोक के नाम से भी हिंसक इतिहास जुड़ा हुआ है। लेकिन उन्होंने किसी का नाम रखने से आप उस शख्स की तरह बर्ताव नहीं करने लगते। उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि तैमूर प्यार, शांति और गुड वैल्यू के साथ बड़ा होगा। उन्होंने कहा कि उनका तैमूर एक उदारवादी, बैलेंस्ड और ओपन माइंडेड होगा।

सैफ ने मीडिया के सामने बताते हुए कहा कि करीना के गुण उनके बच्चे में भी है। करीना के प्रेग्नेंसी के समय भी बोल्ड एंड ग्लैमरस दिखने पर सैफ ने कहा कि करीना इसलिए प्रेग्नेंसी के समय ऐसा कर पाई क्योंकि वह बिल्कुल फ्री थी। ऐसा करने पर उन्हें घर पर कोई भी नही टोकता था की उन्हें क्या करना चाहिए और क्या नही।

 

loading...