Thursday , July 19 2018

दो साल के बच्‍चे का कारनामा, 47 साल के लिए लॉक कर दिया आईफोन

शंघाई। चीन के शंघाई में एक महिला का आईफोन 47 साल के लिए लॉक हो गया। जी हां आपको जानकर आश्चर्य होगा की ऐसा कैसे हो गया। दरअसल एक दो साल का बच्चा अपनी मां के आईफोन से खेल रहा था और खेलते-खेलते उसने फोन में इतने बार गलत पासवर्ड डाला की वह 47 साल तक के लिए लॉक हो गया।

Also Read : खुदाई के समय अचानक धंसी जमीन, फिर जो मिला देख दंग रह गए सब

एक चीनी मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बच्चे की मम्मी की पहचान लू के रूप में की गई है। लू वीडियो देखने के लिए फोन को अपने बच्चे के पास छोड़ कर गईं थीं। वो जब घर लौटीं तो उन्होंने देखा कि उनका फोन 25 मिलियन मिनट के लिए लॉक हो चुका है। वजह ये थी कि, बच्चे ने फोन को अनलॉक करने के लिए लगातार गलत पासवर्ड डाला। इससे हर बार गलत पासवर्ड डाले जाने की वजह से फोन लंबे के लिए अनुपयोगी हो जाता था और फोन को अनलॉक करने का समय बढ़ता ही गया। ये खबर साउथ Kankanews के हवाले से दी गई।

Also Read : हर महीने सिर्फ चाय बेचकर इस तरह 12 लाख रुपए कमाता है ये शख्‍स

जब लू शंघाई के एक ऐपल स्टोर पर अपनी समस्या लेकर पहुंची तब वहां मौजूद टेक्निशिअन ने लू से कहा कि या तो पासवर्ड फिर से डालने के लिए 47  साल तक इंतजार कर लें या फिर फोन को फॉर्मेट कर डेटा रिइंस्टाल कर लें। हालांकि ऐसी स्थिति में फोन में मौजूद डेटा खत्म हो जाएगा।

Also Read : भारत में यहां मिला 1500 साल पुराना कुंआ, नीचे कमरों में दबा है खजाना

वहीं इस मामले पर बात करते हुए ऐपल के टेक्निशिअन ने बताया कि इसी तरह की घटना पहले भी हो चुकी है, तब iPhone 80 साल के लिए लॉक हो गया था। आपकी जानकारी के लिए बता दें, ios डिवाइस 6 बार गलत पासवर्ड डालने के बाद लॉक हो जाते हैं।

loading...