Tuesday , July 17 2018

धौनी के कप्तानी छोड़ने के बाद दिल खोलकर बोले सचिन

sachin-tendulkar-pti-mनई दिल्ली। एकदिवसीय और टी-20 टीमों की कप्तानी से इस्तीफा देने के बाद महेंद्र सिंह धौनी को उनके साथी खिलाड़ी और प्रशंसक लगातार बधाई दे रहे हैं। धौनी ने सभी को चौंकाते हुए एकदिवसीय और टी-20 टीम की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया है। वह 15 जनवरी से इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली सीरीज में टीम की कप्तानी नहीं करेंगे।

यह भी पढ़ें :- कतर ओपन के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे एंडी मरे

दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने उन पलों को याद किया जब धौनी ने कप्तान रहते भारत को आईसीसी वर्ल्ड टी-20 और आईसीसी विश्व कप का खिताब दिलाया था।

तेंदुलकर ने सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर पर लिखा, “एक कप्तान के तौर पर शानदार करियर के लिए बधाई हो धौनी। आपकी कप्तानी में देश ने टी-20 और एकदिवसीय विश्व कप जीता। मैंने आपको आक्रामक बल्लेबाज से स्थिर और निर्णायक कप्तान के तौर पर उभरते हुए देखा है। यह उनकी कप्तानी की सफलता का जश्न मनाने और उनके फैसले के सम्मान का दिन है। धौनी को शुभकामनाएं।”

यह भी पढ़ें :- रणजी ट्रॉफी में तमिलनाडु को हरा फाइनल में मुंबई

सुरेश रैना और रोहित शर्मा के अलावा कई अन्य खिलाड़ियों ने भी धौनी को बधाई दीं।

रैना ने कहा, “भारत के सबसे सफल कप्तान जिसने सोच को हकीकत में बदला। कई लोगों को सपने देखने के लिए प्रेरित किया। सलाम।”

रोहित ने लिखा, “एक सच्चा कप्तान जिसने कई क्रिकेट खिलाड़ियों के करियर पर प्रभाव डाला, मेरे भी, जब उन्होंने मुझे आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी में पारी की शुरुआत करने को कहा।”

लंबे समय से टीम से बाहर चल रहे तेज गेंदबाज इरफान पठान ने कहा, “भारतीय टीम के कप्तान के तौर पर उनकी विरासत को बयां करने के लिए हर तरह के शब्द कम पड़ेंगे।”

यह भी पढ़ें :- चीन में सबसे लंबी हाईस्पीड रेल सेवा शुरू, मिला यह अनोखा नाम

पूर्व बल्लेबाज संजय मांजरेकर ने कहा, “मैं हमेशा धौनी को शांत रहने वाले कप्तान और भारतीय क्रिकेट में बड़े मैचों के चैम्पियन के तौर पर याद रखूंगा।”

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने कहा, “सार्वकालिक महान कप्तानों में शुमार धौनी ने भी फैसला ले लिया की अब बहुत है। एक कप्तान के तौर पर अविश्वसनीय कार्यकाल के लिए बधाई।”

स्पिन गेंदबाज प्रज्ञान ओझा ने कहा, “एक कप्तान के तौर पर आपकी उपलब्धि लाजवाब है। आपने आने वाली पीढ़ी के लिए नए आयाम तय कर दिए हैं।”

यह भी पढ़ें :- भारत-पाकिस्तान के बीच अब नहीं आएगा अमेरिका

भारतीय हॉकी टीम के कप्तान पी. आर. श्रीजेश ने कहा, “कैप्टन कूल को सलाम। कई और किरदारों में बहुत कुछ हासिल करने का समय है।”

loading...