Wednesday , November 20 2019

ध्‍यान रहे.. किसी को पता चले बिना धनतेरस के दिन करें ये उपाय, हो जाएंगे मालामाल

भगवान भी उन्हीं के ऊपर प्रसन्न रहते है जो उनको प्रसन्न रखता है अब सही समय आ गया है कि इस दिवाली आप भी माता लक्ष्मी की आराधना योग्य तरीके से करके उन्हें प्रसन्न कर सकते हैं। इसलिए आपके लिए कुछ ऐसे उपाय लेकर आए हैं जो यदि कोई जातक धनतेरस के दिन करता है तो उसके घर में सदैव लक्ष्मी का निवास रहता है।

Also Read : आज है गोल्‍डन मिनट पाने का सुनहरा मौका, कुछ भी मांग लो जरूर मिल जाएगा

यह उपाय बहुत ही सरल हैं, जिनको कोई भी महिला अथवा पुरुष कर सकता है। ज्यादा पूजा पाठ का ज्ञान नहीं होने पर भी यह उपाय सुगम माने जाते हैं।

धनतेरस के दिन किसी को बिना बताए ऐसी जगह जहाँ मोर नाचा हो, वहाँ की मिट्टी को लाल कपडे में लपेट कर अलमारी में रखने पर पूरे साल माता लक्ष्मी और कुबेर की कृपा बनी रहती है।

Also Read : बेहद अशुभ मानी जाती हैं ऐसी लड़कियां, जितना हो सके दूर ही रहें

धनतेरस या दीपावली के दिन पहली रोटी गाय को खिलाने से उस घर में लक्ष्मी स्थिर रहती हैं और पैसे की बरक़त होने लगती है।

धनतेरस के दिन दक्षिणावर्ती शंख के अंदर पूजन के बाद चावल के दाने और गुलाब की पंखुड़ियों को डालने से जातक के घर में सदैव धन रहता है।

दीपावली के दिन सूर्यास्त के बाद झाड़ू और पोंछा नहीं लगाना चाहिए, क्योंकि शास्त्र अनुसार ऐसा करने से घर की लक्ष्मी चली जाती है इसलिए इस बात का ध्यान जरूर रखना।

Also Read : दिवाली पर इस साल जैसा योग फिर नहीं मिलेगा, जरूर करें ये काम

तो देर ना करें, यह साधारण से उपाय आपका पूरा साल उत्तम बना सकते हैं। इसके अलावा कई लोग मां लक्ष्मी की साधना भी करते हैं, जिसकी विधि बहुत बड़ी होती है उसको करने के बाद लक्ष्मी मां के आने के रास्ते अपने आप खुलने लगते हैं।

loading...