Tuesday , May 23 2017
Breaking News

नहीं करेंगे सेक्स तो उठाने पड़ सकते हैं ये पांच बड़े नुकसान

141815जिस तरह इंसान को एक अच्छी और सेहतमंद जिंदगी जीने के लिए खाना, पानी और अन्य तरह की चीजों की जरूरत रहती है उसी तरह सेक्स भी जिंदगी का एक अहम हिस्सा है। अक्सर लोगों में ये धारणा होती है कि सेक्स सम्बन्ध सिर्फ एक मनोरंजन का विषय है। लेकिन शायद वो ये नहीं जानते कि सेक्स एक सेहतमंद जिंदगी के लिए कितना आवश्यक होता है। हमारे देश में ज्यादातर लोग इस विषय में बात करने पर हिचकिचाते हैं।

अगर आप सेक्स सम्बन्ध बनाना कम या छोड़ देते हैं तो आप बहुत बहुत बड़ी गलती करते हैं क्योकि नियमित सेक्स न करने पर शरीर पर काफी बुरा असर पड़ता है। आज हम आपको ऐसे 5 बड़े नुक्सान के बारे में बताने जा रहे हैं जो सेक्स सम्बन्ध न बनाने पर अक्सर लोगों को झेलने पड़ते हैं।

बीमारियों से लड़ने की क्षमता पर खतरा

कई मामलों में यह साबित हुआ है कि यौन संबंध बनाने से बीमारियों से लड़ने की शरीर की क्षमता बढ़ती है। वैसे तो हस्तमैथुन से भी फायदा पहुंचता है लेकिन सेक्स सम्बन्ध बनाने से आपको इन्फेक्शन और बीमारी से सक्रिय रूप से लड़ने में मदद मिलती है।

दिल की बीमारी का खतरा

अगर आप नियमित रूप से वर्कआउट नहीं भी करते हैं तो यौन संबंध बनाने से आपका शरीर सही आकार में और स्वस्थ रहता है। ऐसा नहीं करने से आपकी मसल्स और हॉर्मोन पर बुरा असर पड़ सकता है।

तनाव बढ़ने का खतरा

स्ट्रेस और तनाव को कम करने में सेक्स सम्बन्ध बड़ी भूमिका निभाते हैं। ज्यादा स्ट्रेस से ब्लड प्रेशर बढ़ जाता है और समस्या पैदा होती है।

वजाइना में सख्ती

अगर आप यह सोचकर यौन संबंध बनाने से परहेज करते हैं कि वजाइना टाइट हो जाएगी तो गलत हैं। कड़ेपन के अहसास का आपके यौन संबंध बनाने से कोई लेना-देना नहीं है।

सेक्स की इच्छा पर असर

एक्सपर्ट्स का मानना है कि रूटीन सेक्स संबंध बनाने से आपकी यौनेच्छा मजबूत रहती है। उनका मानना है कि अगर आप इससे परहेज करते हैं तो सेक्स के प्रति चाहत भी कम हो जाएगी और शक्ति में भी कमी आएगी।

loading...

About editor indiadrifts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *