Tuesday , June 18 2019

नोकिया का सबसे बड़ा धमाका, सिर्फ इतने रुपए में मिलेगा ये धांसू स्‍मार्टफोन

स्पेन के बार्सिलोना में आयोजित मोबाइल वर्ल्ड क्रॉन्ग्रेस के ठीक पहले HMD ग्लोबल ने Nokia 1 स्मार्टफोन को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इस फोन की कीमत बगैर टैक्स या सब्सिडी के 85 डॉलर (लगभग 5,500 रुपये) तय की है। हालांकि अभी तक यह साफ नहीं हो पाया है कि भारत में इस स्मार्टफोन की कीमत क्या होगी। नोकिया का यह स्मार्टफोन ऐंड्रॉयड गो या ऐंड्रॉयड ओरियो (गो एडिशन) से लैस है।

Also Read : व्हाट्सऐप ने जारी किया सबसे जबरदस्‍त फीचर, ऐसे कर सकते हैं इस्‍तेमाल

Nokia 1 के लिए Gmail Go और Google Maps Go जैसे ऐप भी तैयार किए गए हैं। कीमत के हिसाब से देखा जाए तो यह HMD ग्लोबल के ब्रैंड Nokia का अब तक का सबसे सस्ता स्मार्टफोन है। इसमें 4.5 इंच की FWVGA IPS स्क्रीन दी गई है जिसका रिजॉल्यूशन 480×854 पिक्सल्स है। ऐंड्रॉयड 8.1 ओरियो (गो एडिशन) पर रन करने वाले इस स्मार्टफोन में 1.1 गीगाहर्ट्ज क्वॉड-कोर मीडियाटेक एमटी6737एम प्रोसेसर के साथ 1GB RAM मौजूद है। फोन की इंटरनल मेमरी 8GB है जिसे जरूरत पड़ने पर माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए और 128GB तक बढ़ाया जा सकता है।

Also Read : व्‍हाट्सऐप पर डिलीट किया मैसेज चाहते हैं पढ़ना तो करें ये छोटा सा काम

Nokia 1 का फ्रंट कैमरा 2 मेगापिक्सल का है जबकि LED फ्लैश से लैस इसका रियर कैमरा 5MP का है। कनेक्टिविटी फीचर्स की बात करें तो इस स्मार्टफोन में 4G VoLTE, Wi-Fi 802.11 b/g/n, ब्लूटूथ v4.2, GPS/A-GPS, FM रेडियो, माइक्रो-यूएसबी और 3.5mm ऑडियो जैक मौजूद हैं।

Also Read : आप भी नहीं छोड़ पाएंगे चार कैमरे वाला ये फोन, बस इतनी है कीमत

वहीं, इस स्मार्टफोन में एक्सेलेरोमीटर, एंबियंट लाइट सेंसर और प्रॉक्सिमिटी सेंसर भी दिए गए हैं। फोन की बैटरी 2,150mAh की है जिसके बारे में कंपनी का दावा है कि यह 9 घंटे तक का टॉक टाइम और 15 दिन तक का स्टैंडबाइ टाइम दे सकती है।

loading...