Sunday , June 24 2018

पीएम मोदी ने वो कर दिया जो हम 70 साल में नहीं कर पाए

465817-rahul-modiनई दिल्‍ली। कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी मंगलवार को नए साल की छुट्टियां बिताकर वापस दिल्‍ली लौट आए। बुधवार को उन्‍होंने तालकटोरा स्‍टेडियम में ‘जनवेदना सम्‍मेलन’ को संबोधित किया। अपने भाषण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए राहुल ने कहा कि नोटबंदी मोदी का निजी फैसला था और उसके लिए किसी से भी सलाह नहीं ली गई थी।

राहुल ने आगे कहा कि सरकार ने अपनी विफलताओं को छिपाने के लिए नोटबंदी की थी। नोटबंदी की वजह से दुनियाभर में भारत का मजाक बनने का आरोप भी कांग्रेस युवराज ने लगाया। राहुल के भाषण के कुछ हिस्‍से मजाकिया रहे।

राहुल ने कहा कि 2.5 साल पहले मोदी जी आए, कहा हिंदुस्तान को साफ कर दूंगा, सबको झाडू पकड़ाया, फैशन था, 3-4 दिन चला फिर भूल गए। मैं बातें नोटिस करता हूं। बहुत योग किया लेकिन पद्ममासन नहीं किया। मेरे योग गुरु ने कहा था कि जो योग करता है वो पद्ममासन कर सकता है और जो योग नहीं कर सकता वह पद्ममासन भी नहीं कर सकता।

छुट्टी के बाद राहुल गांधी का पहला भाषण सोशल मीडिया पर चर्चा में है। हालांकि लोगों को उनके उठाए मुद्दे से ज्‍यादा मजाकिया लहजे में रखी गई राय ज्‍यादा पसंद आ रही है। ट्विटर पर राहुल गांधी बुधवार को टॉप ट्रेंड्स में शामिल रहे। कई यूजर्स ने उनके भाषण के अंश शेयर करते हुए चुटकी ली है। राहुल ने कहा कि हमें यह बताने की जरूरत नहीं कि हमने पिछले 70 सालों में क्‍या किया या क्‍या नहीं किया। बीजेपी ने ढाई साल में वह कर दिया है जो हम नहीं कर पाए।

loading...