Friday , October 19 2018

फिर आने जा रहा है कौन बनेगा करोड़पति, यहां जाकर अभी करें रजिस्‍ट्रेशन

नई दिल्‍ली। एक बार फिर बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्‍चन लोगों को करोड़पति बनाने के लिए वापस आ रहे हैं। जी हां, जल्‍द ही भारतीय टेलीविजन इंडस्‍ट्री का सबसे बड़ा क्विज शो कौन बनेगा करोड़पति शुरू होने जा रहा है। खबरों के मुताबिक केबीसी के 10वें सीजन की शुरूआत की घोषणा जल्‍द ही की जाएगी।

Also Read : लग गई मुहर, इस दिग्‍गज एक्‍टर को राज्‍यसभा भेजेंगे पीएम मोदी

वहीं इससे पहले केबीसी के फैन्‍स के लिए एक और खुशखबरी है। दरअसल अब हर दिन आप घर बैठे जीतो जैकपॉट के सवाल का जवाब देकर एक लाख रुपए का इनाम जीत सकते हैं। केबीसी की वेबसाइट पर घर बैठे जीतो जैकपॉट जीतने के लिए यूजर्स से हर दिन एक सवाल किया जाता है, जिसका जवाब देकर लकी विनर 1 लाख रुपये की धन‍राशि‍ जीत सकता है।

ये शो जल्द ही इस साल अगस्त और सितंबर महीने में सोनी टीवी पर प्रसारित होगा। रजिस्ट्रेशन डेट की बहुत जल्द ही केबीसी की आफि‍शि‍यल वेबसाइट पर घोषणा की जाएगी। इस शो के ऑडिशन प्रक्रिया भी जल्द शुरू होने वाली हैं इसलिए वेबसाइट पर आने वाले अपडेशन पर ध्यान रखें।

Also Read : बॉलीवुड को एक और झटका, अब इस दिग्‍गज एक्‍ट्रेस का हुआ निधन

kbc-sonyliv.in वेबसाइट पर होम ऑप्शन के साथ दिए गए घर बैठे जीतो जैकपॉट के ऑप्शन पर क्लिक करें। हर दिन डेटलाइन और समय की डेडलाइन के साथ एक सवाल दिया जाता है। जैसे कि 30 मार्च, 2018 का सवाल है- 15 जनवरी कि‍स दिन के रूप में मनाई जाती है? जवाब के लिए इसमें ऑप्शन भी दिए गए हैं। सही जवाब पर क्लिक करने के बाद नीचे दिए गए ब्लॉक्स में यूजर को अपनी जानकारी देनी होगी। इसमें अपना नाम, ई-मेल आई डी, फोन नंबर और जगह की जानकारी देने के बाद ही अपने जवाब को भेज सकते हैं।

केबीसी 10 के रजिस्ट्रेशन की तारीख की जल्द ही घोषणा की जाएगी। केबीसी सीजन 10 के रजिस्ट्रेशन फॉर्म भरने से पहले जान लें इसका प्रोसेस-

सबसे पहले, उम्मीदवार को कौन बनेगा करोड़पति की आधिकारिक वेबसाइट kbc.sonyliv.com पर जाना है। फिर केबीसी रजिस्ट्रेशन 2018 के आफि‍शि‍यल लिंक को सर्च करें और फिर ओपन बटन पर क्लिक करें। अब रजिस्ट्रेशन फॉर्म आपके सामने दिखाई देगा। इस फॉर्म को ध्यान से भरें और फिर सबमिट बटन पर क्लिक करें। सबमिट बटन पर क्लिक करने के बाद आप अपनी स्क्रीन पर एक संदेश देखेंगे कि आपका रजिस्ट्रेशन पूरा हो गया है।

Also Read : छूट गए पसीने, अनुष्‍का को बिठाकर 10 घंटे तक साइकिल चलाते रहे वरुण धवन

वहीं केबीसी 2018 सीजन 10 के लिए रजिस्ट्रेशन आवेदन ऑनलाइन प्रक्रिया के साथ-साथ ऑफलाइन भी कर सकते हैं। शो में हिस्सा लेने के लिए दावेदार निम्नलिखित ऑफलाइन तरीकों में से किसी का भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

प्रतिभागी आईवीआर द्वारा आवेदन कर सकते हैं। वे सरकारी अधिसूचना का उपयोग करके भी आवेदन कर सकते हैं। इच्छुक उम्मीदवार एसएमएस द्वारा भी आवेदन कर सकते हैं

loading...