Friday , May 25 2018

फेसबुक के किंग बने पीएम मोदी, बहुत पीछे रह गए ट्रंप

narendra-modi-2_660_092314014707नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता देश में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में चारों ओर फैली हुई है। इसका अंदाजा सिर्फ इसी बात से लगाया जा सकता है कि पीएम मोदी सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक पर सबसे ज्‍यादा फॉलो किए जाने वाले विश्‍व के नेता बन गए हैं।

आपको बता दें कि अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप भी मोदी से बहुत पीछे हैं। पीएम मोदी को फेसबुक पर चार करोड़ लोग फॉलो करते हैं वहीं अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप को दो करोड़ लोग फॉलो करते हैं।

बर्सन-मार्सटेलर की एक रिपोर्ट के मुताबिक, इस लिस्‍ट में पीएम मोदी पहले नंबर पर हैं वहीं दूसरे नंबर पर डोनाल्‍ड ट्रंप हैं। इसके साथ ही तीसरे नंबर पर पीएमओ का अकाउंट है, जिसके 1.3 करोड़ फॉलोअर्स हैं।

आपको बता दें कि पीएम मोदी के अलावा फेसबुक पर सबसे ज्‍यादा फॉलो किए जाने वाले टॉप-20 नेताओं में भारत के राष्‍ट्रपति प्रणब मुखर्जी और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज भी हैं। प्रणब मुखर्जी नौंवे नंबर पर हैं तो सुषमा स्‍वराज 16वें पर।

वहीं वैश्विक नेताओं के बीच लोगों से सबसे ज्‍यादा संवाद (लाइक्‍स, कमेंट्स और शेयर्स) करने के मामले में भी पीएम मोदी पहले नंबर पर हैं। पीएम मोदी की उनकी मां के साथ अपलोड की गई फोटो 2016 की दूसरी सबसे मशहूर पोस्‍ट थी।

मोदी का पेज 169 मिलियन इंटरएक्‍शंस के साथ पहले पर तो दूसरे पर 58 मिलियन इंटरएक्‍शंस के कंबोडिया के प्रधानमंत्री समदेक हुन सेन हैं। 36 मिलियन इंटरएक्‍शंस के साथ ओबामा का पेज तीसरे स्थान पर है।

आपको बता दें कि हाल ही में फेसबुक के संस्थापक और सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने सोशल मीडिया को सबसे बड़ी ताकत बताते हुए भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की थी। उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए जनता से लगातार संपर्क में बने रहने के लिए प्रधानमंत्री मोदी की प्रशंसा की है।

 

loading...