Sunday , February 19 2017
click here

बंद किया दरवाजा… और बोले पीएम मोदी… किसी की दखलअंदाजी नहीं सहूंगा

narendra-modiनई दिल्‍ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में हुई भाजपा की राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में उत्‍तर प्रदेश चुनाव में बीजेपी को पूर्ण बहुमत मिलने का दावा किया है। रेडिफ की खबर के अनुसार, बंद दरवाजों के पीछे हुई बैठक में मोदी ने बीजेपी सहयोगियों से कहा कि यूपी विधानसभा चुनाव में पार्टी कम से कम 275 सीटें जीतेगी। यूपी में कुल 403 विधानसभा सीटें हैं।

पूर्व भाजपा अध्‍यक्षों, मुख्‍यमंत्रियों और करीब 350 पार्टी सदस्‍यों के साथ बैठक में पीएम ने कहा कि यूपी के लोगों ने खुले दिल से उनके नोटबंदी के फैसले का समर्थन किया है, जो कि चुनाव में वोटों के रूप में फलीभूत होगा।

सूत्रों के अनुसार, मोदी ने यह साफ कर दिया कि खुद वह यूपी में बीजेपी के जारी प्रचार की निगरानी कर रहे हैं और इस संबंध में किसी की दखलअंदाजी बर्दाश्‍त नहीं करेंगे। मोदी ने यह भी कहा कि उन्‍हें पता है कि पार्टी के लिए सबसे अच्‍छा क्‍या है।

केंद्रीय तकनीकी मंत्री रविशंकर प्रसाद राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी में पीएम मोदी के भाषण के बारे में मीडिया को जानकारी दी थी। हालांकि बंद दरवाजे के पीछे हुई बैठक के बारे में किसी को खबर नहीं थी। तब प्रसाद ने कहा कि प्रधानमंत्री ने कहा, भाजपा के कार्यकर्ता हवा में बहते नहीं हवा का रुख मोड़ने की शक्ति रखते हैं। गरीब और गरीबी हमारे लिए चुनाव जीतने का माध्यम नहीं है, गरीब की सेवा प्रभु की सेवा समान है। हम इन्‍हें सिर्फ वोट बैंक के चश्‍मे से नहीं देखते।

मोदी ने अपनी पार्टी के नेताओं-कार्यकर्ताओं से सख्त लहजे में कहा कि चुनाव में रिश्तेदारों को टिकट दिलाने के लिए दबाव न बनाएं। दूसरे, राजनीतिक दलों की फंडिंग में शुचिता आनी चाहिए। इसकी शुरुआत भारतीय जनता पार्टी करे और चुनावी चंदे में पारदर्शिता को लेकर सक्रिय हो जाए।

पिछले दिनों उत्तर प्रदेश में कई बड़े नेताओं के अपने रिश्तेदारों को टिकट दिलाने के लिए संघ के पदाधिकारियों से पैरवी कराने की खबरें आई थीं। मोदी ने कहा कि चुनाव में अपने रिश्तेदारों, भाई, भतीजों, बेटे, बेटियों को टिकट देने के लिए दवाब नहीं बनाएं। संगठन को उचित लगेगा तो टिकट दिया जाएगा। सभी को चुनाव में मिलकर काम करना है और सभी पांच राज्यों में जीत पक्की है।

About Atul Katyayan

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *