Tuesday , May 23 2017
Breaking News

बजट में होगा ऐलान, आपके खाते में पीएम मोदी की ओर से आएगा इतना पैसा!

pm-modi-4803नई दिल्ली। मोदी सरकार देशवासियों को बड़ा तोहफा देने जा रही है। अब देश के हर नागरिक को हर महीने आमदनी के तौर पर एक फिक्स राशि मिलेगी। एक वेबसाइट के मुताबिक इसका ऐलान आर्थिक सर्वे और आम बजट में हो सकता है। अनुमान है की सबके लिए नहीं तो कम से कम ज़रूरतमंदों के लिए इस योजना को लागू किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें :- …तो नए नोटों से गायब हो गई महात्‍मा गांधी की तस्‍वीर

नोटबंदी जैसे बड़े फैसले के बाद मोदी सरकार यूनिवर्सल बेसिक इनकम जैसा अहम फैसला ले सकती है। इसके तहत देश के हर नागरिक के अकाउंट में 500 रुपये देने कि योजना की शुरुआत की जाएगी।

यह भी पढ़ें :- कुछ इस तरह से जानिए आपकी पत्नी वर्जिन है या नहीं

इस योजना से देश भर के करीब 20 करोड़ ज़रूरतमंदों को फायदा मिल सकता है। आपको बता दें कि यह प्रस्ताव लंदन यूनिवर्सिटी के प्रफेसर गाय स्टैंडिंग ने तैयार किया है। प्रफेसर गाय ने कहा कि सरकार ने मध्य प्रदेश की एक पंचायत में पायलट प्रॉजेक्ट के तौर पर ऐसी स्कीम पर काम किया था, जहां बेहद अच्छे परिणाम आए हैं। गौरतलब है कि प्रफेयर गाय पूरी दुनिया में यूनिवर्सल बेसिक इनकम की हमेशा वकालत करते रहते हैं।

यह भी पढ़ें :- एक ऐसा शहर जहां लड़कियां कर रहीं हैं लड़कों का रेप

सूत्रों के अनुसार, योजना पर सहमति बन गई लेकिन अभी इस परं आम निर्णय नहीं हुआ है कि इस योजना के तहत सभी को पैसे दिए जाए या इस योजना में सिर्फ जरुरमंदों को शामिल किया जाए। अगर मोदी सरकार ऐसा करती है तो यह निश्चित ही पीएम मोदी द्वारा सत्ता में आने से पहले देश के सभी नागरिको को ब्लैकमनी को खत्म कर राशि देने के वादे को पुरा करने कि ओर पहला कदम होगा। इसके अलावा, महिने भर से नोटबंदी से परेशान रहे लोगों के लिए यह नए साल पर पीएम कि तरफ से तोहफा हो सकता है।

यह भी पढ़ें :- 10 मिनट महिलाओं के ब्रेस्ट घूरने से पांच साल बढ़ जाती है जिन्दगी

प्रोफेसर ने यह भी कहा कि इस स्कीम को लागू करने के बाद मोदी सरकार को स्टेप वाइज सब्सिडी समाप्त करने की दिशा मे भी कदम उठाना पड़ेगा क्योंकि यूनिवर्सल बेसिक इनकम स्कीम और सब्सिडी दोनों को साथ-साथ नहीं चलाया जा सकता।

Courtesy : newstrend.news

loading...

About Atul Katyayan

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *