Wednesday , August 22 2018

बढ़ गया है शनिदेव का प्रभाव, इन 4 राशियों के शुरू हो गये अच्छे दिन

माना जाता है कि हर व्‍यक्ति के जीवन में गृहों का प्रभाव जरूर पड़ता है। ऐसे में किसी गृह की दशा बदलने से राशियों की दशा भी निरंतर बदलती ही रहती है। कभी कोई गृह किसी राशि के लिए खुशियां लेकर आता है तो कभी कोई गम। ऐसे में शनिदेव भगवान को भला कौन नहीं जानता।

Also Read : मंगल का राशि परिवर्तन, 17 जनवरी से 7 मार्च तक इन राशियों पर खूब बरसेगा पैसा

कहते हैं कि भगवान शनिदेव देव जब गुस्से में आते हैं तो इंसान का विनाश होना तय है। ऐसे में जिन राशियों पर शनिदेव की कृपा बनी रहती है, उनके दिन बुरे होना शुरू हो जाते हैं। लेकिन, इन प्रभावों से बचने के लिए अगर हम भगवान शनिदेव और हनुमान जी की पूजा करें तो हमें शनिदेव के प्रभाव से मुक्ति मिलती है और भगवान शनिदेव हमसे प्रसन्न होकर हम पर अपनी कृपा दृष्टि बनाये रखते हैं।

आपको बता दें कि पिछले साल 5 दिसंबर को 34 दिनों के लिए शनि ग्रह अस्त हो गए थे, जो 7 जनवरी को शाम 5.40 को उदय हो गए है। ज्‍योतिषियों के मुताबिक, इस कारण सभी राशियों के जातकों की नौकरी व्यापार और सेहत पर असर होगा।

शनि धनु राशि में डूब गए थे उसी राशि में ही उदय हुए हैं। पुत्र शनि को पिता सूर्य ने डूबा दिया था। नए साल में पिता सूर्य ने शनि को उदय कर दिया है। शनि अपनी सम राशि में उदय हुए हैं इसलिए नुकसान कम करेंगे। बच्चों की पढ़ाई में आनेवाली अड़चन दूर होगी। शनि गुरु के धनु राशि में हैं। शनि हानिकारक कम हुआ है। आलस्य नहीं आएगा। सारे एग्जाम अच्छे होंगे। अच्छे नंबर आएंगे। उपाय- काले कपडे में सरसों तेल की बॉटल और 8 सिक्का बाँध लें। किसी जरुरतमंद को दान करें।

Also Read : मंगल का राशि परिवर्तन, 17 जनवरी से 7 मार्च की तारीख इन तीन राशियों पर पड़ेगी भारी

साढ़े साती वालों को परेशानी बढ़ेगी। फिलहाल शनि की साढ़ेसाती वृश्चिक, धनु और मकर राशिवालों पर है और इन राशि के लोग बहुत परेशान हैं। वृष, कन्या और मकर राशिवाले पर भी शनि का संकट है। पढ़ाई नौकरी, व्यापार नहीं चल रहा है। क़र्ज़ चढ़ा है, क्लेश और बीमारी बढ़ी है। लोहे के कढ़ाई का दान करने और चना गुड़ बांटने से कुछ राहत मिलेगी।

शनि की महादशा और दशा वालों को राहत नहीं मिलेगी। जिनकी शनि की महा दशा चल रही है या शनि को कोई अन्तर्दशा चल रही है। इनके काम बनते नहीं हैं। पढाई ख़राब होती है। नौकरी व्यापार नहीं चलता है। प्रमोशन नहीं होता है। क़र्ज़ चढ़ता है। क्लेश होता है। पैसे नहीं टिकते हैं। समझो शनि भारी है। आपको इस समय ये उपाय करने चाहिए। शनिदेव पर गुलाब की माला चढ़ाएं और सरसों के तेल का दीपक जलाएं। काले वस्त्र बांटें।

शनि की वजह से कुछ राशियों को लाभ भी मिलने वाला है। व्यापार में धन लाभ होगा। प्रोमोशन मिलेगा सैलरी बढ़ेगी, नई नौकरी लग पायेगी। आइए जानते हैं किन राशियों को शनि दिलाएंगे लाभ…

कर्क- कर्क राशि के लिए यह अच्छा समय होगा। हर कार्य आसानी से संपन्न होंगे। आर्थिक समस्याएं दूर होंगी।

Also Read : 16 जनवरी के दिन ऐसे खत्‍म हो जाएगा काल सर्प दोष, चमक उठेगी किस्‍मत

तुला राशि: इन्‍हें भाग्‍यवद्धर्क यात्रा होगी। समाज में मान सम्‍मान बढ़ेगा परिवार का सहयोग प्राप्‍त होगा। साथ ही आर्थिक लाभ होगा।

कुंभ राशि: इन राशि वाले जातकों को आमदनी के स्रोत में वृद्ध‍ि होगी। व्‍यसाय में बड़ी सफलता का योग बन रहा है। रुका हुआ धन वापस मिलेगा।

मीन-मीन राशि वालों को धन-दौलत का लाभ तो होगा पर कुछ रुकावटें भी आ सकती हैं। हालांकि प्रयास करने पर आर्थिक लाभ कमाने में सफल रहेंगे।

loading...