Thursday , June 27 2019

बीएस-III इफेक्‍ट : 25 हजार रुपए तक सस्‍ती बिक रहीं ये बाइक्‍स, छूट सिर्फ आज के लिए

72678248-BanonBS3vehicles_6नई दिल्ली। अगर आप बाइक खरीदने की सोच रहे हैं तो आज 31 मार्च आपके लिए भारी छूट का दिन साबित होने वाला है। दरअसल सुप्रीम कोर्ट के बीएस- III स्‍टैंडर्ड वाली गाडि़यों पर एक अप्रैल से खरीद और बिक्री पर रोक लगाने के आदेश के बाद कंपनियों ने ये ऑफर दिया है।

यह भी पढ़ें :- योगी से मिलते ही मीट कारोबारियों की हड़ताल खत्‍म, सीएम बोले- नहीं दूंगा कोई भी राहत

आज के दिन आपको बीएस- III स्‍टैंडर्ड के मॉडल की टू-व्‍हीलर गाडि़यां 25 हजार रुपए तक सस्‍ती मिलेंगी। लेकिन ये ऑफर सिर्फ और सिर्फ आज के लिए ही है। इतना ही नहीं बल्कि इसके अलावा बीएस- III एमिशन स्‍टैंडर्ड की ट्रंप की क्रूज बाइक पर मुंबई में तीन लाख रुपए तक की छूट दी जा रही है।

यह भी पढ़ें :- मोदी सरकार का एक और ऐतिहासिक कदम, लोकसभा में पास हुए जीएसटी संबंधी सभी बिल

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद अब टू-व्‍हीलर कंपनियों ने अपनी बाइक्‍स और स्‍कूटर बेचने के लिए पूरी ताकत झोंक दी है। इसके तहत ही ग्राहकों को भारी छूट दी जा रही है।

यह भी पढ़ें :- सूर्य नमस्‍कार और नमाज पर सीएम योगी का ऐलान, कहा- फैसले से पीछे नहीं हटने वाला

टू-व्हीलर बनाने वाली कंपनियां जैसे हीरो मोटोकार्प, एचएमएसआई, बजाज ऑटो और सुजकी ने अपने कई मॉडल्स पर 25 हजार रुपए तक की छूट का ऐलान कर दिया है। हीरो ने अपने स्‍कूटरों की बिक्री पर लगभग 13 हजार रुपए की छूट, प्रीमियम बाइक्‍स पर आठ हजार की छूट और एंट्री लेवल बाइक्‍स पर लगभग छह रुपए तक की छूट का ऑफर किया है।

यह भी पढ़ें :- साल के आखिर में बांहे फैलाकर मोदी का स्‍वागत करेंगे डोनाल्‍ड ट्रंप

वहीं दूसरी ओर होंडा ने अपने सभी दुपहिया वाहनों पर 22 हजार रुपये तक का डिस्काउंट कर दिया है। दरअसल ये कंपनियां एक आखिरी प्रयास कर रही हैं कि उनके बीएस- III मानक पर बने ज्यादा से ज्यादा टू-व्हीलर 31 मार्च से पहले निकल जाएं।

यह भी पढ़ें :- ग्रेटर नोएडा में विदेशी छात्रों पर हमले की सीएम योगी कराएंगे निष्‍पक्ष जांच

आपको बता दें कि इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने वाहन कंपनियों की वो याचिका खारिज कर दी जिसमें BS-III वाले वाहनों की खरीद-फरोख्त की मियाद और बढ़ाने की अपील गई थी। इसलिए ही कोर्ट का आदेश वाहन कंपनियों के लिए आफत और खरीदारों के लिए राहत का सबब बन गया।

loading...