Thursday , January 19 2017
click here
Breaking News

बीजेपी की चुनाव अभियान समिति मंगलवार को तय करेगी उम्‍मीदवारों के नाम

bjp-flag-supporters_pti_0_0_0_0लखनऊ। उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव का बिगुल बजते ही सभी राजनीतिक दलों ने अपनी-अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं। इसी क्रम में विधानसभा चुनावों के लिए मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की चुनाव अभियान समिति की बैठक मंगलवार को होगी। इस बैठक में उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लगेगी।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने सोमवार को कहा कि उनकी सारी तैयारी पूरी हो गई हैं। मंगलवार को चुनाव अभियान समिति की बैठक में चुनाव के बिंदुओं और उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा होगी।

केशव ने कहा कि उत्तर प्रदेश में भाजपा का हर कार्यकर्ता मुख्यमंत्री का चेहरा है। उन्होंने सहयोगी दलों से सीटों के तालमेल पर किसी भी तरह के विवाद से इनकार करते हुए कहा कि भाजपा के उम्मीदवारों की सूची अंतिम चरण में है।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने जिन विधायकों, सांसदों और पदाधिकारियों से अपने पिता मुलायम सिंह को सपा अध्यक्ष पद से हटाने का जबरन हलफनामा लिया है और अवैध ढंग से जो ठेके-पट्टे दिए हैं, उसका हिसाब दें।

केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि अखिलेश यादव ने सुनियोजित ढंग से चुनावी प्रक्रिया प्रभावित करने के लिए मनपसंद अधिकारियों की तैनाती की है। इसमें थानेदार, बीडीओ, तहसीलदार, एसडीएम, सीओ, एसपी और डीएम से लेकर डीजीपी तक शामिल हैं।

केशव ने इन्हें हटाने की मांग करते हुए कहा कि भाजपा ने सपा के एजेंट अफसरों की सूची तैयार की है जिसे जल्द ही आयोग को सौंपा जाएगा। केशव ने उप्र मुख्य निर्वाचन अधिकारी को पत्र लिखकर डीजीपी जावीद अहमद को हटाने की मांग भी की है।

About Atul Katyayan

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *