Monday , June 24 2019

बीजेपी के पूर्व सांसद नवजोत सिंह सिद्धू कांग्रेस में हुए शामिल

rahul_gandhi_sidhu_650x400-2_636200802501253036नई दिल्ली। पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पूर्व सांसद नवजोत सिंह सिद्धू रविवार को औपचारिक तौर पर कांग्रेस में शामिल हो गए। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के साथ बैठक के बाद सिद्धू कांग्रेस में शामिल हो गए। सिद्धू की पत्नी पहले ही कांग्रेस में शामिल हो चुकी हैं।

इसके बाद राहुल और सिद्धू ने मुस्कुराते हुए तस्वीरें भी खिंचवाई। सिद्धू पंजाब विधानसभा चुनाव में अमृतसर पूर्व सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार हो सकते हैं। मतदान चार फरवरी को होना है।

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि कांग्रेस सिद्धू का स्वागत करती है और पार्टी में खुली विचारधारा के लोगों को लाने के लिए राहुल गांधी का आभार व्यक्त करती है।

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री और पार्टी की राज्य इकाई के अध्यक्ष कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भटिठा से फोन कर सिद्धू को बधाई दी और कहा कि उनके पार्टी में शामिल होने से पंजाब में कांग्रेस मजबूत होगी।

अमरिंदर सिंह के कार्यालय से जारी बयान के मुताबिक, “चुनाव में अमृतसर पूर्व सीट से पार्टी की पसंद होन के अलावा वह पंजाब विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के स्टार प्रचारक भी होंगे।”

सिद्धू इससे पहले कांग्रेस में शामिल होने पर विचार कर रहे थे। उन्होंने शुक्रवार को पार्टी में अपनी भूमिका को लेकर राहुल गांधी से मुलाकात की।

पंजाब विधानसभा चुनाव में इस बार तीन प्रमुख पार्टियों -सत्तारूढ़ अकाली दल-भारतीय जनता पार्टी गठबंधन, मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस और आम आदमी पार्टी- के बीच त्रिकोणीय मुकाबला है।

loading...