Sunday , December 16 2018

बुरा फंसा टीम इंडिया का ये दिग्‍गज खिलाड़ी, बीसीसीआई ने किया बैन

मुंबई। हैदराबाद के कप्तान अंबाती रायूड पर बीसीसीआई ने दो मैचों का प्रतिबंध लगा दिया है। बोर्ड ने यह बैन 11 जनवरी को सैयद मुश्ताक अली टी-20 ट्रॉफी में खेले गए एक मैच में उनके व्यवहार को लेकर लगाया है। यह बैन लगने के बाद अब रायडू आगामी विजय हजारे ट्रॉफी में हैदराबाद के लिए पहले दो मैच नहीं खेल सकेंगे।

Also Read : सबसे बड़े खिलाड़ी ने लगाई मुहर, 2019 विश्‍वकप की तैयारी में जुट चुकी है टीम इंडिया

बयान के मुताबिक, रायडू को आचार संहिता के उल्लंघन का दोषी पाया गया है और उन्होंने बीसीसीआई द्वारा दी गई सजा को मंजूर भी कर लिया है, इसलिए किसी औपचारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी। उन पर यह आरोप मैदानी अंपायर अभिजीत देशमुख, उल्हास विठलराव गांधे और तीसरे अंपयार अनिल डांडेकर ने लगाए थे।

Also Read : इंडिया ओपन बैडमिंटन : सिंधु और सायना जीतीं, उलटफेर का शिकार हुए प्रणॉय

यह वाकया हैदराबाद और कर्नाटक के बीच हुए मैच में हुआ था जिसमें हैदराबाद ने दो रनों से जीत हासिल की थी। कर्नाटक के बल्लेबाज करुण नायर ने मोहम्मद सिराज की गेंद पर फ्लिक किया जिसे मेहदी हसन ने मिड विकेट बाउंड्री पर रोक लिया।

Also Read : 14 साल के इस क्रिकेटर ने रचा नया इतिहास, बनाए नाबाद 1045 रन

नायर ने इस दौरान रन लिए। वीडियो से पता चला कि हसन ने गेंद रोकते वक्त बाउंड्री को छू लिया था। दूसरी पारी के शुरू होने से पहले कर्नाटक के कप्तान विनय कुमार ने इस बात की अपील मैदानी अंपायर से की जिन्होंने उसे मानते हुए लक्ष्य को 204 से बदल कर 206 कर दिया। इस पर रायडू भड़क गए थे और उन्होंने लक्ष्य 204 ही रखने की मांग की थी।

loading...