Monday , April 22 2019

ब्रिटिश संसद के बाहर हुए हमले में दो संदिग्‍ध गिरफ्तार, मारे गए थे चार लोग

msid-57816872,width-400,resizemode-4,londonलंदन। ब्रिटिश पुलिस बुधवार को लंदन में हुए हमले की जांच कर रही है। इस हमले में चार लोग मारे गए थे, जबकि अन्य 50 घायल हो गए थे।

खालिद मसूद (52) ने किराए पर एसयूवी कार लेकर संसद के बाहर भीड़ भरे वेस्टमिंस्टर ब्रिज में कार से लोगों को कुचल डाला, जिसमें कुछ लोगों की मौत हो गई और कुछ घायल हो गए। उसके बाद उसने मारे जाने के पहले कास्टेबल कीथ पामर पर चाकू से हमला करके उन्हें मार डाला था।

यह भी पढ़ें :- ब्रिटेन की संसद के बाहर हमला, कई लोग घायल, संसद के अंदर मौजूद 200 सांसद

ब्रिटेन की शीर्ष आतंकवाद-रोधी अधिकारी मार्क राउले के अनुसार, इस्लामिक स्टेट ने हालांकि इस हमेल की जानकारी ली है, लेकिन पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि क्या आतंकवादी गतिविधियों के प्रचार से प्रभावित होकर उसने अकेले ही ऐसा किया या दूसरों ने उसे ऐसा करने के लिए उकसाया या निर्देश दिया।

यह भी पढ़ें :- अब कुछ देशों के नागरिक विमान में लैपटॉप-टैबलेट के साथ नहीं कर सकेंगे अमेरिका का सफर

ब्रिटिश पुलिस ने बताया कि उन्होंने शुक्रवार को लंदन हमले के संबंध में दो और संदिग्धों को गिरफ्तार किया है। राउले ने 27 साल और 35 साल की उम्र वाले इन दोनों संदिग्धों की गिरफ्तारी को महत्वपूर्ण बताया है।

यह भी पढ़ें :- ट्रंप की सबसे बड़ी बेटी इवांका का व्‍हाइट हाउस में होगा अपना खुद का ऑफिस

आतंकवादी हमले की साजिश रचने के संदेह पर अब तक 10 लोग गिरफ्तार हो चुके हैं। पुलिस ने बताया कि दो महिलाओं सहित गिरफ्तार किए गए चार पुरुषों को आरोप से बरी कर रिहा कर दिया गया। वे सभी बर्मिघम में गिरफ्तार किए गए थे, जहां मसूद रहता था।

loading...