Sunday , October 21 2018

अभी-अभी : भारत की बेटी मानुषी छिल्‍लर बनीं मिस वर्ल्‍ड, 17 साल बाद रचा नया इतिहास

सान्या (चीन)। भारत की मानुषी छिल्‍लर ने एक बार फिर 17 साल बाद इतिहास रच दिया है। दरअसल मानुषी ने मिस वर्ल्ड 2017 का खिताब अपने नाम कर लिया है। मानुषी हरियाणा की रहने वाली हैं। मानुषी रीता फारिया को अपना आदर्श मानती हैं।

Also Read : सावधान! अगर आपकी भी है ये राशि तो 2018 आपके लिए होगा सबसे खतरनाक साल

आपको बता दें कि भारत के लिए साल 1966 में पहली बार रीता फारिया ने मिस वर्ल्ड खिताब जीता था। इसके बाद साल 1994 में ऐश्वर्या राय, 1997 में डायना हेडन, 1999 में युक्ता मुखी और साल 2000 में प्रियंका चोपड़ा ने यह खिताब अपने नाम किया था।

Also Read : इन राशियों की लगेगी लॉटरी क्‍योंकि हो चुका है सबसे बड़ा राशि परिवर्तन

इस कॉम्पिटिशन में पहली रनअप मिस इंग्लैंड स्टेफ्नी हिल रहीं। जबकि सेकंड रनर अप पर मिस मैक्सिको एंड्रिया मेजा ने कब्जा जमाया। इन दोनों के साथ मानुषी का करीबी मुकाबला था, लेकिन अंत में ताज मानुषी के सिर आया।

मानुषी के पिता मित्रबसु पेशे से साइंटिस्ट हैं जो फिलहाल डिफेंस रिसर्च एंड डिवेलपमेंट ऑर्गनाइजेशन (DRDO) में काम कर रहे हैं। उनकी मां नीलम दिल्ली के इबहास में डिपार्टमेंट ऑफ न्यूरोकैमिस्ट्री की हेड हैं।

Also Read : खूब बरसेगा पैसा क्‍योंकि शुरू हो गए हैं इन छह राशियों के अच्‍छे दिन

डॉक्टर पैरेंट्स के घर की बेटी मानुषी ने दिल्ली के सेंट थॉमस स्कूल और सोनीपत के भगत फूल सिंह गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज फॉर वूमेन से पढ़ाई की है।

वर्ष 2016 की मिस वर्ल्‍ड रही प्‍यूटो रिको की स्‍टेफनी डेल वेली अब नई विश्‍व सुंदरी मानुषी को अपना ताज सौंपेंगी। मिस इंडिया के अलावा मानुषी को मिस फोटोजेनिक का अवॉर्ड भी मिला है।

loading...