Thursday , September 21 2017
Breaking News

मिल गई नई जिम्‍मेदारी, बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह ने दिया अपने ‘पद’ से इस्तीफा

अहमदाबाद। भारतीय जनता पार्टी के अध्‍यक्ष अमित शाह को अब नई जिम्‍मेदारी मिल गई है, इसी के चलते शाह ने अपनी पुरानी जिम्‍मेदारी से इस्‍तीफा दे दिया है। दरअसल शाह अभी तक गुजरात की नरनपुरा सीट से विधायक थे।

यह भी पढ़ें :- सबसे बड़ी मुश्किल में मोदी, गुजरात में नतीजों से ठीक पहले कांग्रेस ने शुरू की नई लड़ाई

मंगलवार को गुजरात से राज्यसभा चुनाव जीतने के बाद अब अमित शाह राज्यसभा सांसद बन गए हैं। शाह का विधायक के रूप में कार्यकाल वैसे भी कुछ ही समय में खत्म होने वाला था, क्योंकि इसी साल गुजरात में विधानसभा चुनाव होने हैं।

राज्यसभा सांसद बनने के बाद यह माना जा रहा था कि अमित शाह भाजपा अध्यक्ष का भी पद छोड़ सकते हैं। हालांकि उन्होंने खुद इस बात का खंडन करते हुए कहा कि वह बीजेपी अध्‍यक्ष पद पर बने रहेंगे।

यह भी पढ़ें :- मोदी सरकार को मिला सबसे बड़ा नोटिस, अब धारा 370 को खत्‍म करेगा सुप्रीम कोर्ट

हाल ही में लखनऊ पहुंचे अमित शाह ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि मेरे भाजपा अध्यक्ष के पद छोड़ना का कोई सवाल ही नहीं उठता है। मैं इस पद पर खुशी से और पूरे मन से काम कर रहा हूँ। उन्होंने कहा कि मैं मीडिया से अपील करना चाहूँगा कि फालतू के तीर न चलाये। मैं इस पद पर बना रहूँगा। मैं यहाँ खुशी-ख़ुशी काम कर रहा हूँ।

इस दौरान उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया कि भाजपा 2019 में फिर सत्ता में वापसी करेगी। भाजपा 2014 से ज्यादा बड़ा बहुमत पाकर एक बार फिर सत्ता हासिल करेगी। ये बहुमत पीएम नरेंद्र मोदी के विकास और सुशासन एजेंडे के कारण मिलेगा।

यह भी पढ़ें :- वर्णिका कुंडू छेड़छाड़ मामले में दोनों आरोपी गिरफ्तार, दोबारा जुड़ी हटाई गई धाराएं

आपको बता दें कि अमित शाह गुजरात सरकार में विधायक हैं। ये बात बहुत कम ही लोग जानते हैं। 1989 से 2014 के बीच शाह गुजरात राज्य विधानसभा और विभिन्न स्थानीय निकायों के लिए 42 छोटे-बड़े चुनाव लड़े, लेकिन वे एक भी चुनाव में पराजित नहीं हुये।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *