Monday , February 20 2017
click here

मुरलीधरन ने धौनी को बताया भारत के सर्वश्रेष्ठ कप्तानों में से एक

dhoni_murali_bigकोलकाता। दुनिया के महानतम स्पिन गेंदबाजों में शुमार श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन ने महेंद्र सिंह धौनी की सराहना करते हुए उन्हें भारत के सर्वश्रेष्ठ कप्तानों में से एक कहा है। भारत को अपने नेतृत्व में आईसीसी के तीनों मेजर खिताब आईसीसी वल्र्ड टी-20, आईसीसी विश्व कप, चैम्पियंस ट्रॉफी दिलाने वाले धौनी ने पिछले सप्ताह ही एकदिवसीय और टी-20 टीमों के कप्तान पद से इस्तीफा दे दिया।

यह भी पढ़ें :- गांगुली को मिली जान से मारने की धमकी

बंगाल क्रिकेट संघ (सीएबी) के विजन-2020 कार्यक्रम में शामिल मुरलीधरन ने यहां पत्रकारों से कहा, “मैंने अपने इतने लंबे क्रिकेट करियर में धौनी को भारत के सर्वश्रेष्ठ कप्तानों में से एक रहे।”

मुरलीधरन ने कहा, “इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की चेन्नई सुपर किंग्स टीम में मैं तीन साल उनकी कप्तानी में खेला और पाया कि उनमें जरा भी अकड़ नहीं हैं। वह हमेशा जमीन से जुड़े रहे और मुझसे तथा माइकल हसी जैसे सीनियर खिलाड़ियों से मशविरा लेने को तत्पर रहे। भारत में इतना लोकप्रिय होने के बावजूद उनका जीवन स्तर हमेशा सादगी भरा रहा।”

यह भी पढ़ें :- कुछ ऐसा है राष्ट्रपति बशर अल असद का ‘मिशन सीरिया’

मुरलीधरन से जब पूछा गया कि क्या कोहली, धौनी की भरपाई कर पाएंगे तो उन्होंने कहा, “कोहली से मुझे बहुत उम्मीद है, क्योंकि उन्हें चुनौतियां पसंद हैं और वह एक कमाल के बल्लेबाज हैं।”

भारत दौरे पर आई इंग्लैंड के साथ 15 जनवरी से पांच मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला शुरू हो रही है।

इस श्रृंखला पर मुरलीधरन ने कहा, “इंग्लैंड की एकदविसीय और टी-20 टीमें अच्छी हैं और टेस्ट टीम से बिल्कुल अलग हैं। कोहली को एकदिवसीय श्रृंखला के लिए इंग्लैंड को हल्के में नहीं लेना चाहिए और खेल के दौरान धौनी से लगातार राय लेनी होगी।”

यह भी पढ़ें :- रोनाल्डीन्हो से करार चाहता है क्लब नासियोनाल

श्रीलंका के लिए 133 टेस्ट मैचों में 800 विकेट लेने वाले मुरलीधरन ने संक्रमण के दौर से गुजर रही श्रीलंकाई टीम के प्रदर्शन पर कहा, “दिग्गज खिलाड़ियों के जाने से रिक्त हुए स्थान की भरपाई इतनी जल्दी नहीं हो सकेगी। इसमें अभी समय लगेगा और श्रीलंका टीम के युवा खिलाड़ी अभी सीखने के दौर से गुजर रहे हैं। उम्मीद है कि वे जल्द ही फॉर्म में होंगे।”

About Aditya Singh

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *