Monday , February 20 2017
click here

मेरठ में मुस्लिम पिता ने बेटी को दहेज में दी गाय!

cowमेरठ। शादियों में अक्सर लड़की वाले दहेज के रूप में शानदार गाड़ी, महंगे घरेलू उपकरण, सोने-चांदी के आभूषण देते हैं लेकिन अगर दहेज में इन सब चीजों के साथ दुधारू गाय और भैंस दी जाए तो आप क्या कहेंगे? जी हां मेरठ एक शादी में दहेज में अन्य सामान के साथ-2 गाय और भैंस दी गई हैं।

दरसअल, मेरठ के लिसाड़ी गेट क्षेत्र के रहने पशु व्यापारी और प्रॉपर्टी डीलर हाजी फाइक की बेटी शारिका की शादी लठपुरा निवासी फज्जो पहलवान के बेटे आबिद से तय हुई और हापुड़ रोड स्थित एक मंडप में शादी समारोह का आयोजन किया गया। शादी में शहर के नामी लोग शिकरत करने पहुंचे।

शादी के मंडप के गेट के बाहर सजा धजाकर खड़ी की गई एक गाय और एक भैंस कौताहुल का विषय बन गई। शादी में आने वाला हर शख्स गाय-भैंस देखकर जानने की कोशिश करने लगा कि आखिर ये किस लिए हैं? जब दुल्हन के परिजनों से इस बाबत बात की गई तो उन्होंने बताया कि उनके यहां शादी में दहेज में पशु देने की परंपरा है और जो पशु दुधारू हैं इनकी कीमत लाखों रुपए में है।

उन्होंने बताया कि इससे पशुपालन के लिए भी बढ़ावा मिलेगा। वहीं बारात में आने वाले लोग भी अनोखे दहेज गाय और भैंस देखकर काफी हैरान और उत्साहित नज़र आए।

(साभार न्यूज 18)

About Ankit Rastogi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *