Saturday , September 21 2019

यूपी से निकली हैं ये टॉप एक्‍ट्रेसेस, आजकल साउथ इंडिया में है इन्‍हीं का जलवा

साउथ फ़िल्में अब देश-विदेश में भी काफी पसंद की जा रही हैं। ये फ़िल्में डब करके हिंदी सहित अन्य भाषाओं के दर्शकों तक पहुंच रही हैं। साउथ की फ़िल्में अपने एक्शन और स्पेशल कहानियों के लिए ही जानी जाती रही हैं। वहीं इसके अलावा साउथ फिल्‍मों की एक्‍ट्रेसेस भी खासी चर्चा में बनी रहती हैं। हालिया उदाहरण ‘बाहुबली’ ही है।

Also Read : कॉमन मैन को डेट करना चाहती है ये हॉलीवुड स्‍टार लेकिन अभी है मिंगल

आपको जानकर आश्‍चर्य होगा कि साउथ की फिल्मों में उत्‍तर प्रदेश की लड़कियों का जलवा भी कम नहीं है। जी हां, यहां हम यूपी से निकली उन एक्‍ट्रेसेस की बारे में बता जा रहे हैं, जिन्होंने अपनी बेमिसाल खूबसूरती और एक्टिंग से साउथ की फिल्मों में अपने कदम जमा लिए हैं।

दिशा पाटनी : दिशा पाटनी को आज कौन नहीं जानता है। जबरदस्त हिट रही फिल्म एमएस धोनी द अनटोल्ड स्टोरी से उन्होंने बॉलीवुड में डेब्यू किया है। जबकि उन्होंने एक्टिंग की शुरुआत साल 2015 में तेलुगु फ़िल्म ‘लोफर’ से की थी।

Also Read : रिलीज होते ही वायरल हुआ ‘डमरू’ का टीजर, धो देगी अश्‍लीलता के सारे आरोप

साउथ की फिल्मों में सफलता के कारण ही बॉलीवुड में इनका रास्ता आसान हो गया। इन्हें आप जल्द ही अगली फिल्म बागी 2 में भी देख सकेंगे। बता दें कि दिशा का जन्म उत्तरप्रदेश के बरेली में साल 1992 में हुआ था।

श्रेया सरन : श्रेया सरन साउथ फिल्मों की जानी मानी एक्‍ट्रेस हैं। इनका जन्म अविभाजित उत्तरप्रदेश के देहरादून (अब उत्तराखंड) में सन 1982 में हुआ था। इन्होंने तेलुगु फ़िल्म ‘इष्टम’ से फिल्मी पर्दे पर डेब्यू किया और बहुत सारी सफल फ़िल्में की।

Also Read : कोहली को छोड़ ‘जीरो’ के पास पहुंच गईं अनुष्‍का, लगातार देंगी ये दो बड़ी फिल्‍में

इनकी सफलता का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि इन्होंने रजनीकांत के साथ फ़िल्म ‘शिवाजी द बॉस’ में जबरदस्त अभिनय से अपनी पहचान बनाई। इसके साथ ही श्रेया ने अजय देवगन के साथ बॉलीवुड में भी दृष्‍यम फिल्‍म से खूब वाहवाही बटोरी। श्रेया आज साउथ में टॉप की एक्‍ट्रेसेस में शुमार हैं।

 

इनके अलावा साउथ की फिल्मों में ऐसे और भी कई अभिनेता-अभिनेत्री एक्टिव हैं, जो हिंदी भाषी क्षेत्रों से आते हैं।

loading...