Tuesday , November 20 2018

ये पांच राशि वाले लोग हो जाएं सावधान, 26 मार्च को ये ग्रह करेगा राशि परिवर्तन

26 मार्च को दोपहर 03 बजकर 47 मिनट पर शुक्र मेष राशि में प्रवेश करेगा और 19 अप्रैल को पूरा दिन, पूरी रात पार करके अगली सुबह 02:09 तक वहीं पर रहेगा। शुक्र, वृष और तुला राशि का स्वामी है। साथ ही मीन राशि में शुक्र उच्च का, जबकि कन्या राशि में यह नीच का होता है। विभिन्न राशियों में किसी भी ग्रह के गोचर का सभी राशियों पर प्रभाव पड़ता है। अतः शुक्र के मेष राशि में इस गोचर से किस राशि वालों पर क्या प्रभाव होगा, शुक्र उनके किस स्थान पर गोचर करेगा और उस स्थिति में आपको क्‍या करना चाहिए।

Also Read : एक बार जरूर देख लें, कहीं आपका नाम भी इस अक्षर से तो नहीं होता शुरू

मेष राशि : शुक्र का यह गोचर आपके पहले स्थान, यानी लग्न स्थान पर होगा। शुक्र के इस गोचर से आपको हर तरह की सुख-सुविधा मिलेगी। आपको संतान के साथ-साथ वाहन का सुख मिलेगा। 19 अप्रैल तक आपका और आपके बच्चों का स्वास्थ्य भी अच्छा बना रहेगा। इसके अलावा 19 अप्रैल तक अपने कार्यों के लिये दूसरों से सलाह लेने में बिल्कुल न हिचकें, आपको सहयोग अवश्य प्राप्त होगा।

वृष राशि : शुक्र का यह गोचर आपके बारहवें स्थान पर होगा। शुक्र के इस गोचर से आपको जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा, लेकिन 19 अप्रैल तक आपको अपने जीवनसाथी की सेहत का ख्याल रखने की आवश्यकता है। जीवनसाथी के अलावा अन्य परिवार के सदस्यों से भी आपको सुख और सहयोग मिलेगा। आपके पास धन का आगमन होगा और रात को आपको आराम मिलेगा।

मिथुन राशि : शुक्र का यह गोचर आपके ग्यारहवें खाने में होगा। शुक्र के इस गोचर से आपके अंदर दूसरों से छिपकर अपने कार्य को करने की प्रवृत्ति उत्पन्न होगी। आपके सामने बचपन की कुछ अच्छी यादें फिर से ताजा हो सकती हैं। 19 अप्रैल तक आपकी आमदनी में भी बढ़ोतरी होगी और आप उन पैसों का इस्तेमाल अपनी जरूरतों को पूरा करने में करेंगे। आमदनी में बढ़ोतरी के साथ ही चेहरे की खुबसूरती भी बढ़ेगी।

कर्क राशि : शुक्र का यह गोचर आपके दसवें घर में होगा। शुक्र के इस गोचर से 19 अप्रैल तक आपका समय बहुत अच्छा बीतेगा। धार्मिक कामों में आपकी रुचि बढ़ेगी। जीवनसाथी का स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा। परन्तु इस बीच पैसों के प्रति आपका अधिक झुकाव रहेगा। साथ ही आपकी जिंदगी में जीवनसाथी के अलावा किसी दूसरे की दस्तक हो सकती है। अतः अपने जीवनसाथी के साथ ही टाइम स्पेंड करने की कोशिश करें।

सिंह राशि : शुक्र का यह गोचर आपके नवें स्थान पर होगा। नवा स्थान भाग्य का होता है। शुक्र के इस गोचर से आपका भाग्य चमकेगा। आपकी ज्ञान क्षमता में बढ़ोतरी होगी। 19 अप्रैल तक किसी तीर्थ स्थल पर जाना आपके लिये शुभ फलदायी होगा। हालांकि इस बीच अपनी बेहतरी के लिये आपको मेहनत जारी रखने की आवश्यकता है।

कन्या राशि : शुक्र का यह गोचर आपके आठवें स्थान पर होगा। शुक्र के इस गोचर से आपकी और आपके जीवनसाथी की सेहत में कुछ बदलाव हो सकता है। आपके जीवनसाथी के स्वभाव में भी कुछ बदलाव आयेंगे। 26 मार्च से 19 अप्रैल के बीच आपको किसी से उधार लेने या किसी की जमानत कराने से बचना चाहिए।

Also Read : भूलकर भी इस दिशा में पैर करके मत सोएं, वरना हो जाएंगे बर्बाद

तुला राशि : शुक्र का यह गोचर आपके सातवें घर में होगा। शुक्र के इस गोचर से आपके जीवन में एक्स्ट्रा मैरिटल रिलेशनशिप का अवसर बढ़ सकता है। इसलिए बेहतर होगा कि आप अपने जीवनसाथी से ही प्रेम बनाकर रखें। साथ ही आपको अपनी पैतृक संपत्ति को संभालकर रखने की जरूरत है। 19 अप्रैल तक आपको अपने बिजनेस संबंधी फैसले सोच-समझकर लेने चाहिए और अपने आरामदायक जीवन के लिये अधिक पैसे खर्च करने से बचना चाहिए।

वृश्चिक राशि : शुक्र का यह गोचर आपके छठे स्थान पर होगा। शुक्र के इस गोचर से आपको अपनी आर्थिक स्थिति सुधारने के लिये 19 अप्रैल तक कोशिशें करनी होंगी। साथ ही संतान से सुख पाने के लिये भी आपको थोड़ी मेहनत करनी होगी। अपने जीवनसाथी के अलावा किसी दूसरे से संबंध आपकी तरक्की में बाधा बनेगा। इसलिए अपनी बेहतरी के लिये अपने जीवनसाथी से अच्छे रिश्ते बनाये रखें।

धनु राशि : शुक्र का यह गोचर आपके पांचवे स्थान पर होगा। शुक्र के इस गोचर से आपको हर तरह का लाभ मिलेगा। आपके पास धन के साधन बढ़ेंगे। आपको अच्छा जीवनसाथी मिलेगा। अगर आप पहले से विवाहित हैं तो 19 अप्रैल तक जीवनसाथी से पूरा सहयोग मिलेगा। साथ ही आपकी बौद्धिक क्षमता में बढ़ोतरी होगी और शत्रुओं से आपको इस दौरान छुटकारा मिलेगा।

मकर राशि : शुक्र का यह गोचर आपके चौथे स्थान पर होगा। शुक्र के इस गोचर से आपको 19 अप्रैल तक एकस्ट्रा मैरिटल रिलेशन का बड़ा अवसर सामने दिखाई देगा, आपको इससे बचने की कोशिश करनी चाहिए और अपने जीवनसाथी से प्रेम बनाकर रखना चाहिए। साथ ही इस दौरान हरफनमौला किस्म के लोगों और आराम पसन्द लोगों से आपकी दोस्ती बढ़ेगी। इसकेअलावा संतान से अच्छे संबंध कायम करने के लिये आपको थोड़ी मेहनत करनी पड़ेगी।

Also Read : खूब बरसेगा पैसा, बस नवरात्र के किसी भी दिन घर ले आएं ये एक चीज

कुंभ राशि : शुक्र का यह गोचर आपके तीसरे स्थान पर होगा। शुक्र के इस गोचर से आपके पास सब तरह के सुख-साधन होने के बावजूद भी आपको चैन नहीं मिलेगा। आपको रातों को नींद कम आयेगी। अपनी स्वयं की मदद से ही आपके काम सफल होंगे। 19 अप्रैल तक आपको अपने स्वास्थ्य का ख्याल रखने की आवश्यकता है।

मीन राशि : शुक का यह गोचर आपके दूसरे स्थान पर होगा। शुक्र के इस गोचर से आपकी धन-सम्पदा में वृद्धि होगी। आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। लेकिन इस दौरान जीवनसाथी से आपको अधिक सहयोग प्राप्त नहीं होगा। संतान सुख पाने के लिये आपको कोशिशें करनी पड़ेंगी।

loading...