Thursday , June 27 2019

लखनऊ का लड़का… और पाकिस्तानी लड़की… जी हां, खबर पक्की है…

नई दिल्ली। भारत-पाकिस्तान के बीच जारी तनाव को नजरअंदाज करते हुए विदेश मंत्री सुषमा स्वराज अक्सर पाकिस्तान में रहने वाले लोगों की मदद करती रहती हैं। इसी क्रम में उन्होंने एक बार फिर एक पाकिस्तानी लड़की की मदद की है और लखनऊ में रहने वाले लड़के से उसकी शादी करवाने में अहम भूमिका निभाई।

Also Read : किसी को नहीं था यकीन लेकिन सच हो गई आडवाणी की सबसे बड़ी भविष्‍यवाणी

मिली जानकारी के अनुसार, करीब दो वर्ष पहले लखनऊ में रहने वाले 27 वर्षीय नकी अली खान की शादी कराची की 24 वर्षीय सबाहत फातिमा के साथ तय हुई थी। लेकिन सीमा पर दोनों देशों के बीच जारी तनाव की वजह से फातिमा को वीजा नहीं मिल पा रहा था।

Also Read : ये हैं बीजेपी के एक्‍स मिनिस्‍टर की बेटी, सोशल मीडिया पर मचा रखी है सनसनी

सबाहत फातिमा ने पिछले वर्ष ट्विटर के माध्यम से सुषमा स्वराज से मदद मांगी थी। विदेश मंत्री ने फातिमा की समस्याओं को गंभीरता से लेते हुए मदद के लिए कदम बढाया उसके वीजा की दिक्कत को खत्म किया। पिछले शुक्रवार को नकी और फातिमा का निकाह संपन्न हुआ और शनिवार को रिसेप्शन का आयोजन किया गया।

नकी अली खान के भाई मुजफ्फर ने बताया कि हमारे परिवार एक-दूसरे को जानते हैं और संबंधित भी हैं, लेकिन विभाजन के वक्त हमारे परिवार अलग हो गए। दूल्हे की दादी और दुल्हन की नानी आपस में बहनें थीं और विभाजन के पहले तक साथ में लखनऊ में रहती थीं।

Also Read : वीडियो : विरुष्‍का के रिसेप्शन में पावभाजी के स्टाल पर परेशान दिखे राहुल गांधी

बता दें कि निकाह के बाद अब नकी और फातिमा काफी खुश हैं और वे दोनों ही सुषमा स्वराज को तहे दिल से शुक्रिया कह रहे हैं। इस जोड़े का कहना है, ‘सुषमा स्वराज जी ने हमें बेहद ही खास गिफ्ट दिया, हम उनके बहुत आभारी हैं। हमें उम्मीद है कि भारत सरकार जल्द ही फातिमा को भारत की नागरिकता भी दे देगी।

loading...