Monday , June 24 2019

विवेक तिवारी हत्‍याकांड : सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने किया सबसे बड़ा ऐलान

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को सहारनपुर में कहा कि लखनऊ जैसी घटना सरकार स्वीकार नहीं कर सकती है। मामले में सरकार ने त्वरित कार्रवाई की है और जांच के लिए एसआईटी का गठन किया है। उन्होंने कहा कि इस दुख की घड़ी में हम शोक संतप्त परिवार के साथ हैं। मामले की जांच में तह तक जाएंगे और दोषियों को कड़ी सजा दिलाएंगे।

वहीं यूपी कांग्रेस अध्यक्ष राजबब्बर द्वारा लखनऊ की घटना पर इस्तीफे की मांग करने के सवाल पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राजबब्बर किसी भी काम को करने और बात कहने के लिए स्वतंत्र हैं। लेकिन लखनऊ की घटना दुखद है। हमने कल ही इस बात को कहा था कि इस तरह की किसी भी आपराधिक कृत्य को सरकार स्वीकार नहीं करेगी। योगी ने कहा कि मामले में तत्काल कार्रवाई की गई है।

जो लिप्त कर्मी थे, उनकी गिरफ्तारी की गई। इस प्रकार की घटना को रोकने के लिए सख्त हिदायतें दी गई हैं। उस परिवार के प्रति हमारी संवेदना है। मामले की जांच एसआईटी को सौंपी गई है, आईजी रेंज सुजीत पांडेय जांच कर रहे हैं। हम घटना की तह में जाएंगे और दोषियों को सख्त से सख्त सजा दिलाएंगे।

उधर लखनऊ में विवेक तिवारी हत्याकांड मामले में की जांच सरकार ने एसआईटी को सौंपी है। एसआईटी ने रविवार को जांच शुरू कर दी है। एसआईटी प्रमुख आईजी रेंज सुजीत पांडेय इसी संदर्भ में दल-बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। इस दौरान मौका-ए-वारदात की तस्वीरों के साथ ही सैंपल भी इकट्ठा किए गए। जांच के दौरान घटना के बाद सबसे पहले पहुंचने वाले पुलिसकर्मी भी मौजूद रहे। वहीं एसआईटी में क्राईम ब्रांच, फारेंसिक, बैलिस्टिक एक्सपर्ट भी शामिल किए गए हैं।

loading...