Thursday , June 20 2019

व्हाट्सऐप ने जारी किया सबसे जबरदस्‍त फीचर, ऐसे कर सकते हैं इस्‍तेमाल

इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप के नए वर्जन में कुछ नए फीचर्स जुड़े हैं जो बेहद दिलचस्प हैं। V 2.18.30 में कुछ बड़े बदलाव भी देखने को मिलेंगे। नए फीचर के तहत फोटोज और वीडियोज पर टाइम और लोकेशन का स्टीकर लगा सकते हैं।

Also Read : व्‍हाट्सऐप पर डिलीट किया मैसेज चाहते हैं पढ़ना तो करें ये छोटा सा काम

यह नया अपडेट iPhone यूजर्स के लिए है। अगर आपके पास आईफोन है तो आप अपने व्हाट्सऐप को अपडेट कर सकते हैं। अपडेट करने के बाद आपको नया ऑप्शन मिलेगा। उदाहरण के तौर पर अगर आप किसी को ये स्टीकर्स वाले फोटोज और वीडियोज भेजना चाहते हैं तो वही तरीका अपनाना होगा जो स्टैंडर्ड है। + आईकॉन पर क्लिक करके लाइब्रेरी से फोटो और वीडियो सेलेक्ट करना है, इसके बाद ऊपर की तरफ इमोजी आईकॉन को टैप करके यहां आपको ऑप्शन मिलेगा स्टीकर्स लगाने का। यहां से आप टाइम, क्लॉक और लोकेशन ऐड कर सकते हैं।

Also Read : आप भी नहीं छोड़ पाएंगे चार कैमरे वाला ये फोन, बस इतनी है कीमत

रिपोर्ट्स के मुताबिक यह फीचर एंड्रॉयड को दिए जाने वाले व्हाट्सऐप में भी आ सकता है।  हाल ही में फेसबुक के स्वामित्व वाले WhatsApp ने गलती से बीटा अपडेट में एक नए फीचर को रोलआउट कर दिया था। पिछले कुछ समय से कंपनी ‘रिप्लाई प्राइवेटली’ फीचर की टेस्टिंग कर रही है। ये एक ऐसा फीचर है जिससे यूजर्स किसी ग्रुप चैट में प्राइवेट तरीके से मैसेज भेज पाएंगे। WaBetaInfo के मुताबिक, डेवलपर्स ने गलती से इस फीचर को इनेबल कर दिया था।

Also Read : लग गई मुहर, अब 10 नहीं 13 डिजिट का हो जाएगा आपका मोबाइल नंबर

इसके अलावा दूसरी खबर की बात करें तो, अगर आप व्हाट्सऐप और इंस्टाग्राम दोनों उपयोग करते हैं तो फेसबुक आपके लिए एक खास फीचर जारी कर सकता है। ये फीचर खासतौर पर इंस्टाग्राम लवर्स को खूब पसंद आएगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी एक नए फीचर की टेस्टिंग कर रही है, जिससे इंस्टाग्राम यूजर्स अपने इंस्टा स्टोरीज को डायरेक्ट व्हाट्सऐप पर व्हाट्सऐप स्टेटस के रूप में शेयर कर पाएंगे।

 

loading...