Tuesday , July 17 2018

आज है शनि ग्रह का महापरिवर्तन, इन पांच राशियों की खुल जाएगी किस्‍मत

कहा जाता है कि समय कभी भी बदल सकता है, यही समय की पहचान है। यही बदलाव ही वो कारण है जिससे लोगों को अच्छे-बुरे दिनों का जिन्दगी में सामना करना पड़ता है। आजकल की दुनिया में हर कोई ये जानना चाहता है कि उसका आने वाला समय कैसा रहने वाला है, इसके लिए बहुत सारे लोग ज्‍योतिष पर भरोसा करते हैं।

Also Read : चार दिन पहले ही इन तीन राशियों के शुरू हो चुके हैं अच्‍छे दिन, यकीन ना हो तो खुद देख लें

राशि के अनुसार आज एक सबसे बड़ा बदलाव होने वाला है जिसके बाद कई राशि के लोगों के लिए समय अचानक ने बदलने वाला है। इस बदलाव का सीधा असर लोगों के आने वाले समय पर पड़ेगा। समय के बदलाव में जहाँ कई लोगों को लाभ होगा, वहीं कई लोगों को हानि भी हो सकती है। हम में से अधिकतर लोग अपनी कुंडली जरुर बनवाते हैं, जिससे उन्हें पता चल सके कि उनको जीवन में कौन से पड़ाव सामना करना पड़ेगा।

Also Read : अगर आपके घर में भी है गंगाजल तो ऐसे कभी ना करें इस्तेमाल, वरना हो जायेंगे कंगाल

कुंडली के अनुसार, हमें अपने जीवन में होने वाली बड़ी घटनाओं का अंदाजा लग जाता है। किसी इन्सान की जिन्दगी में शनि की दशा बहुत असर डालती है। शनि ने अगर नजर टेढ़ी कर दी तो आप के जीवन में बनते बनते काम भी बिगड़ जाते हैं। हर तरह से कोई न कोई निराशा लगी रहती है। शनि सबसे अधिक शक्तिशाली गृह में से एक हैं। लेकिन अगर शनि आप को सहयोग करने लगें तो आपको इसका बहुत फायदा मिलता है।

Also Read : हो जाएं सावधान, इस दिन से इन राशियों का शुरू हो चुका है बुरा समय

बता दें कि शनि आने वाले 5 दिसंबर से 7 जनवरी तक अस्त रहने वाले हैं जिसका असर सीधा आप के ऊपर पड़ेगा। शनि सूर्य के दोनों ओर 15 अंश या इससे अधिक निकट आने पर अस्त कहलाता है। ग्रह जितना अधिक अस्त होगा उतना फल देने में निष्फल होगा। गणना करके यह ज्ञात किया जा सकता है कि कोई ग्रह कितने प्रतिशत अस्त है।

शनि के अस्त रहने से इन 5 राशियों के जातकों के लिए बड़ी रहत रहेगी। राशियों के बारे में अधिक जानकारी के लिए नीचे दिया गया वीडियो देखें: –

loading...