Wednesday , September 20 2017
Breaking News

शादी से पहले बिल्‍कुल भी ना करें सेक्‍स… तभी तो मिलेगा आपको सच्‍चा प्‍यार

mj6e74अगर आपने अपने पार्टनर के साथ शादी के बंधन में बंधने से पहले उसके साथ सेक्स की इच्छा को अब तक रोके रखा है, और आप इस वजह से दुखी रहते हैं, तो आपको बता दें कि आप फायदे में हैं। एक रोचक स्टडी के मुताबिक जो कपल्स रिलेशनशिप में ज्यादा देर तक खुद को सेक्स करने से रोके रखते हैं उनका शादीशुदा जीवन ज्यादा खुशगवार रहता है।

यह भी पढ़ें:- कुछ ऐसे इशारे जो आपको बता देंगे कि आपकी पार्टनर चाहती है सेक्स करना

यूनिवर्सिटी ऑफ वर्जीनिया में नैशनल मैरेज प्रॉजेक्ट के साथ जुड़े गलेना के रोड्स और स्कॉट एम स्टैनली का कहना है, स्टडी में शामिल देर से रिलेशनशिप शुरू करने वाले 42 फीसदी लोगों ने माना कि उनका वैवाहिक जीवन काफी संतुष्ट है।

यह भी पढ़ें:- लड़कियों को नहीं चाहिए सिर्फ प्‍यार… सेक्‍स के लिए इनके पास हैं कई वजहें

वहीं, स्टडी में शामिल और शादी से पहले शारीरिक संबंध बनाने वालों का कहना था कि उनका शादीशुदा जीवन बहुत अच्छा नहीं है।

इस स्टडी को प्रकाशित करने वाली वेबसाइट के मुताबिक यह शोध अमेरिका के नैशनल इंस्टिट्यूट ऑफ चाइल्ड ऐंड ह्यूमन डिवेलपमेंट के उपलब्ध कराए गए आंकड़ों पर किया गया है। इस शोध में 1000 अमेरिकी युवाओं को शामिल किया गया था जिनकी उम्र 18 से 34 साल के बीच थी।

यह भी पढ़ें:- …आखिर क्‍यों लोग कर लेते हैं शादी से पहले सेक्‍स

इसमें कई युवाओं ने एक से ज्यादा पार्टनर के साथ शारीरिक संबंध बनाए थे। शोधकर्ताओं का कहना है कि जिन लोगों ने शादी से पहले शारीरिक संबंध बनाने से दूरी बरती थी उनका शादीशुदा जीवन कई बार संबंध स्थापित करने वाले लोगों से बेहतर था।

यह भी पढ़ें:- आखिर मर्दों से सिर्फ यही क्‍यों चाहती हैं लड़कियां…

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *