Tuesday , July 17 2018

श्रीदेवी की मौत पर हुआ नया खुलासा, साथ गए इस एक्‍टर ने खोला सबसे बड़ा राज

मुंबई। बॉलीवुड की दिग्गज अदाकारा श्रीदेवी का कार्डिएक अरेस्ट के कारण निधन हो गया। जिस वक्त ये हादसा हुआ उस वक्त वो दुबई में अपने पति बोनी कपूर और छोटी बेटी खुशी के साथ थीं। पूरा परिवार वहां एक फैमिली फंक्शन अटेंड करने गया था। जानकारों की मानें तो जिस वजह से श्रीदेवी का निधन हुआ, उसमें बचने की संभावनाएं काफी कम होती हैं।

Also Read : अब श्रीदेवी की मौत पर कांग्रेस ने की ये ‘गंदी’ हरकत, आपको भी देखकर आ जाएगा गुस्‍सा

जानकारी के मुताबिक, दुबई में हो रही शादी समारोह में श्रीदेवी का पैर बाथरूम में फिसल गया था, वहां वो अचेत हो गईं। उन्हें अस्पताल ले जाया गया तो वहां जाकर पता चला कि उन्हें हार्ट अटैक आया था और इस वजह से उनकी मौत हो गई। डॉक्टरों की मानें तो जब कार्डिएक अरेस्ट आता है तब अचानक से हार्ट पंप करना बंद कर देता है। इससे सांस बंद हो जाती है और व्यक्ति बेहोश हो जाता है और वो रिस्पांस करना बंद कर देता है।

दरअसल खून सप्लाई नहीं होने से शरीर के अहम अंग धीरे-धीरे काम करना बंद कर देते हैं। इससे शरीर निष्क्रिय होने लगता है। अगर जल्द से जल्द एक्शन नहीं लिया जाए तो व्यक्ति की मौत हो सकती है जो श्रीदेवी के साथ हुआ। भारत में हर साल कार्डिएक अरेस्ट के एक करोड़ से ज्यादा मामले सामने आते हैं।

Also Read : नहीं रही बॉलीवुड की ये दिग्‍गज एक्‍ट्रेस, शोक में डूबा पूरा बॉलीवुड

वैसे तो ये हमेशा अचानक ही आता है लेकिन फिर भी इसके कुछ लक्क्षण भी हैं जिनके दिखने पर आप वक्त रहते इसे टाल सकते हैं। जैसे सीने में दर्द होना, सांस लेने में तफलीफ होना, चक्कर आना, जल्दी थक जाना। अगर आपको कभी भी ऐसे लक्क्षण अपने अंदर महसूस हों तो फौरन बिन देर किए एक अच्छे हार्ट स्पेशलिस्ट से संपर्क करें।

बता दें कि श्रीदेवी के साथ शादी में उनके देवर और बॉलीवुड एक्‍टर संजय कपूर भी दुबई गए थे। रात 12 बजे संजय दुबई से मुंबई लौट आए थे, लेकिन मुंबई पहुंचते ही उन्हें श्रीदेवी के निधन की खबर मिली। इस पर उन्होंने फिर से दुबई की फ्लाइट पकड़ ली। फिलहाल श्रीदेवी के पार्थिव शरीर को मुंबई लाने की तैयारी की जा रही है।

Also Read : इस दिन एक साथ बन रहे हैं 2 नक्षत्र, इन राशियों पर आने वाली है बड़ी मुसीबत

संजय कपूर ने एक और बात का खुलासा करके लोगों को सोच में डाल दिया है। बताया जा रहा था कि श्रीदेवी की मौत शनिवार रात दुबई में कार्डिऐक अरेस्ट की वजह से हुई, वहीं उनके देवर संजय कपूर ने कहा है कि उन्हें कोई दिल की बीमारी नहीं थी। उन्होंने बताया कि जब उनकी मौत हुई तब वह दुबई के होटल के कमरे में मौजूद थीं।

श्रीदेवी जुमेराह अमीरात टावर होटल में ठहरी हुई थी। आधी रात को श्रीदेवी को कार्डिऐक अरेस्ट आने की वजह से होटल के रूम में गिरी हुई मिलीं। जब उन्हें राशिद अस्पताल में ले जाया गया, तब तक उनका निधन हो चुका था। श्रीदेवी के देवर संजय कपूर एक प्रमुख मनोरंजन पोर्टल से बात करते कहा कि हम पूरी तरह से हैरान हैं। उनको इतिहास में कोई दिल की बीमारी नहीं थी। पुलिस की ओर से फरेंसिक जांच रिपोर्ट तैयार की जा रही।

loading...