Wednesday , June 26 2019

सबसे बड़े खिलाड़ी ने लगाई मुहर, 2019 विश्‍वकप की तैयारी में जुट चुकी है टीम इंडिया

डरबन। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ गुरुवार को खेली जाने वाली छह मैचों की वनडे सीरीज से पहले मुकाबले से पहले भारतीय टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि टीम के दिमाग में 2019 विश्व कप की तैयारियां हैं। विश्व कप में 15 महीने से भी कम का समय बचा है।

Also Read : इंडिया ओपन बैडमिंटन : सिंधु और सायना जीतीं, उलटफेर का शिकार हुए प्रणॉय

रोहित ने कहा कि टीम अपने विदेशी दौरों से सीखेगी और बड़े टूर्नामेंट के लिए तैयारी करेगी। रोहित ने संवाददाताओं से कहा, मेरा मानना है कि सीरीज की शुरुआत 2019 विश्व कप को ध्यान में रखकर करना हमारे लिए अच्छा है। हम अब विदेशों में बहुत क्रिकेट खेलेंगे। हम इसे आगे ले जाएंगे और आगे बढ़ेंगे।

Also Read : 14 साल के इस क्रिकेटर ने रचा नया इतिहास, बनाए नाबाद 1045 रन

उन्होंने कहा, हम अभी ज्यादा विश्व कप के बारे में नहीं सोच रहे हैं। लेकिन हमारे दिमाग में कहीं न कहीं यह बात है क्योंकि हम इस बात का पता लगा सकते हैं कि हम किस परिस्थति में कैसी प्रतिक्रिया देंगे। उन्होंने कहा, जहां तक हर खिलाड़ी की बात है उन्हें अपनी-अपनी जिम्मेदारियां मिल चुकी हैं। अभी विश्व कप में काफी लंबा समय बाकी है। अभी आधा साल बाकी है और कई मैच खेले जाने हैं। यह जरूरी है कि हर व्यक्ति किस तरह से सोचता है और वो क्या चाहता है।

Also Read : कौन होगा किंग्‍स इलेवन पंजाब का कप्‍तान, ये देखिए यहां है जवाब

उनसे जब पूछा गया कि क्या पांच दिन के प्रारुप में उन्हें अपनी तकनीक में बदलाव की जरूरत है। इस पर रोहित ने कहा, ऐसा नहीं है कि मैंने टेस्ट क्रिकेट में ज्यादा नहीं किया। मैंने सभी प्रारुपों में बराबर मेहनत की है, लेकिन कई बार ऐसा होता है और कई बार नहीं होता। इसका मतलब यह नहीं है कि आपको ज्यादा चीजों में बदलाव करना पड़े।

loading...