Wednesday , November 20 2019

सांस रोक देने वाले फाइनल में कार्तिक ने आखिरी गेंद पर जड़ा छक्का, भारत बना चैंपियन

कोलंबो। निदहास ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले भारत ने बांग्‍लादेश को हराकर शानदार जीत हासिल कर ली है। इस मैच में एक समय भारत हारता हुआ नजर आ रहा था लेकिन तभी दिनेश कार्तिक ने जादुई पारी खेलकर भारत को जीत की दहलीज पर पहुंचा दिया।

Also Read : श्रीलंका में लगा 10 दिनों का आपातकाल, यहां फंसी है टीम इंडिया भी

19वें ओवर में बल्लेबाजी करने आए कार्तिक ने मात्र 8 गेंदे खेलीं और 3 छक्कों, 2 चौकों की मदद से 29 रन ठोंक बांग्लादेश से जीत छीन ली। कार्तिक जब बैटिंग करने आए तो टीम इंडिया को 12 गेंदों में 34 रन चाहिए थे और शानदार बल्लेबाजी का नमूना पेश करते हए कार्तिक ने रूबेल हुसैन के एक ओवर में 21 रन ठोंक दिए। इसमें कार्तिक ने दो चौके और 2 छक्के जड़े और मैच को भारत के पक्ष में मोड़ दिया।

Also Read : आईपीएल 2018 : सभी टीमों के कप्‍तान तय, जानिए किसको मिली किस टीम की बागडोर

बता दें कि भारत को आखिरी गेंद पर जीत के लिए 5 रन चाहिए थे और कार्तिक ने छक्का जड़कर भारत को जीत दिला दी। भारत ने इस मैच को जीतने के साथ ही निदाहास ट्रॉफी पर भी अपना कब्जा जमा लिया है। कार्तिक के अलावा रोहित शर्मा ने (56), मनीष पांडे ने (28) रनों की पारी खेली। भारत ने मुकाबले को आखिरी ओवर की आखिरी गेंद पर 4 विकेट से जीता।

Also Read : दक्षिण अफ्रीका पर भारी पड़ी विराट ब्रिगेड, नौ विकेट से जीता मैच

इससे पहले बांग्‍लादेश ने भारत के सामने 167 रनों का लक्ष्य रखा। बांग्लादेश की टीम ने 20 ओवरों में 166/8 का स्कोर किया। बांग्लादेश की तरफ से सब्बीर रहमान ने (77), महमुदुल्लाह ने (21) रनों की पारी खेली। भारतीय स्पिनरों ने बेहतरीन गेंदबाजी की और युजवेंद्र चहल ने (3), वाशिंगटन सुंदर ने (2), जयदेव उनादकट ने (2) विकेट झटके।

loading...