Thursday , September 19 2019

Breaking : साध्‍वी से बलात्‍कार मामले में राम रहीम दोषी करार, 28 अगस्‍त को सुनाई जाएगी सजा

पंचकुला। डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम को साध्वी से यौन शोषण का दोषी करार दिया गया है। सीबीआई की स्‍पेशल कोर्ट अब 28 अगस्त को उनकी सजा पर सुनवाई करेगी। दोषी करार दिए जाने के बाद राम रहीम कोर्ट से सीधा जेल जा रहे हैं, उन्हें कस्टडी में ले लिया गया है।

यह भी पढ़ें :-   गुजरात राज्यसभा चुनाव जीतने वाले अहमद पटेल को बड़ा झटका, हाईकोर्ट ने दिया नोटिस

कोर्ट इस मामले में राम रहीम को सात से दस साल तक की सजा सुना सकती है। नियमों के मुताबिक, अगर किसी अभियुक्त को पांच साल से ज्यादा की सजा सुनाई जाती है तो उसे ऊपरी कोर्ट से जमानत लेनी होती है। यानी बाबा राम रहीम को अब हाईकोर्ट से जमानत लेनी होगी। जब तक जमानत नहीं मिलती तब तक उन्हें जेल में ही रहना होगा।

यह भी पढ़ें :-   हो गया फाइनल, इस दिन होगी योगी आदित्‍यनाथ की परीक्षा, हारे तो छोड़नी पड़ेगी कुर्बानी!

आपको बता दें कि सिरसा के डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम के खिलाफ ये मामला तब चर्चा में आया था जब अप्रैल 2002 में एक साध्वी ने चिट्ठी लिखकर पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट और तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को यौन शौषण की शिकायत भेजी।

इसके बाद हाईकोर्ट ने इस चिट्ठी के तथ्यों की जांच के लिए सिरसा के सेशन जज को भेजा और इसके बाज इसी साल दिसंबर में सीबीआई ने राम रहीम पर धारा 376, 506 और 509 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया था।

यह भी पढ़ें :-   इंतजार खत्‍म! शुक्रवार से आपके हाथ में होगा 200 रुपए का नोट, ये है असली तस्‍वीर

वहीं दूसरी ओर राम रहीम को दोषी करार दिए जाने की खबर से देशभर में फैले राम रहीम के लाखों समर्थकों में दुख की लहर फैल गई है। खासकर हरियाणा और पंजाब में तो समर्थकों की भीड़ ने सरकार के हाथ-पैर फुला दिए हैं।

loading...