Sunday , October 21 2018

सावधान! इन राशियों के लिए बेहद बुरा साबित होगा मार्च का महीना

फाल्गुन शुक्ल पक्ष की चतुर्दशी तिथि सुबह 08:58 तक रहेगी। आज शाम को 07:40 पर भद्रा समाप्त होगी। अतः आज शाम 07:40 के बाद ही होलिकादहन किया जायेगा। होलिकादहन के साथ ही आज से होलाष्टक भी समाप्त हो रहे हैं, जिसके चलते शादी ब्याह आदि शुभ कार्य फिर से शुरू हो जायेंगे। जानि‍ए राशि के अनुसार कैसा बीतेगा आपका मार्च का महीना।

Also Read : इन राशियों की चमक उठेगी किस्‍मत, बस इस चीज का करें इंतजार

वर्तमान में जीना बेहतर है लेकिन हम अगर जीवन में भविष्य की प्लानिंग करके चलें तो यह और भी बढिया हो सकता है। अन्धेरे में भटकने से बेहतर है एक हल्की रोशनी के सहारे आगे कदम बढ़ाना। रोशनी की यह छोटी सी आस है राशिफल जो हमारे भविष्य की एक पूर्वसूचना देती है। तो चलिए आज हम आपको बताते हैं कि कैसा रहेगा आप सभी के लिए मार्च का महीना।

मेष राशि : इस महीने किसी महिला मित्र से धन का लाभ या व्यापार में लाभ हो सकता है। य्ह माह आर्थिक स्तर पर आपके लिए कामयाबी भरा रहेगा। निवेश के लिए मार्च का महीना शुभ है। कार्य को लेकर कहीं यात्रा पर जाना पड़ सकता है।

छात्रों के लिए यह महीना थोड़ा कष्टकारी हो सकता है। स्वास्थ्य के लिए लिहाज से यह महीना सामान्य रहेगा लेकिन मानसिक तनाव से दूर रहने के लिए व्यायाम या योगा अपना चाहिए। प्रेमियों के लिए यह माह खुशनुमा बितेगा। माह के मध्य में लव-बर्ड्स का समय अच्छा चलेगा।

वृषभ राशि : साल का तीसरा महीना वृषभ राशि के जातको के लिए अच्छी खबर लेकर आएगा। इस महीने स्वास्थ्य और धन दोनों ही स्तर पर आपको परेशान नहीं होना पड़ेगा। इस महीने विभिन्न सामाजिक कार्यों में आपका समय बितेगा। इस महीने आप नए दोस्त बना सकते हैं। कार्यस्थल पर कुछ समस्याएं आ सकती हैं। काम के चक्कर में बाहर भी जाना पड सकता है।

मिथुन राशि : पिछले काफी समय से आपका पूरा ध्यान काम पर है, कुछ समय अपनी सेहत के लिए भी निकालइएं। इस महीने देर तक काम करने के कारण तनाव और अन्य शारीरिक समस्याएं हो सकती हैं। प्रेम संबंधो के लिए समय अच्छा नहीं है। आपके बीच में शांति और सामंजस्य की कमी होगी। अनावश्यक तर्कों से बचने की कोशिश करें। इस समय किसी बात को अधिक ना खिंचे अन्यथा रिश्तों के स्थायी रूप से टूटने की भी आशंका है।

Also Read : इस दिन एक साथ बन रहे हैं 2 नक्षत्र, इन राशियों पर आने वाली है बड़ी मुसीबत

कर्क राशि : मार्च के महीने में कर्क राशि के जातको का पूरा ध्यान उनके अपने बिजनेस पर होगा। धन को लेकर यह महीना बेहतर रहने वाला है। यह समय पैसा निवेश करने या आय के किसी नए स्त्रोत की तरफ अग्रसर होने के लिए बेहतर है। प्रेम संबंधो के लिए समय थोड़ा गंभीर है। शक और वहम के कारण आपके साथी के साथी दूरियां बढ़ती जा रही हैं। कहीं बाहर घूमने या रोमांटिक डेट पर जाने से रिश्तों में नई गर्माहट आएगी। विद्यार्थियों के लिए समय मेहनत करने का है।

सिंह राशि : रिश्तों के लिहाज से मार्च का महीना सकारात्मक रहेगा। बहन, मां और पत्नी से भरपूर प्यार मिलेगा। आपके घर का वातावरण शांतिपूर्ण और सौहार्दपूर्ण होगा। सभी परिवार के सदस्यों के बीच सद्भाव रहेगा।

कन्या राशि : कन्या राशि के लिए मार्च का महीना वित्तीय स्तर पर समस्याओं से भरा हो सकता है। कई लोगों को अपने सपने पूरे करने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड सकती है। इस समय फिजूल की यात्राओं से बचें। पैसा निवेश करने के लिए तो यह बिलकुल भी सही समय नहीं है। इस दौरान खर्चों में कटौती करने पर ध्यान दें।

तुला राशि : तुला राशि के जातको के लिए मार्च का पहला सप्ताह खुशनुमा रहेगा। वैवाहिक दंपतियों के बीच मनमुटाव खत्म होगा। हालांकि महीने के अंत में कुछ समस्याएं आती दिख सकती हैं। करियर के क्षेत्र में कुछ परेशानियां उतप्न्न होने के आसार हैं। आपको आपकी मेहनत का सही फल मिलता नहीं दिखेगा। धन के मामलें में सतर्कता बरतें।

वृश्चिक राशि : वृश्चिक राशि के जातक मार्च के महीने में भावुकता के शिखर पर रहेंगे। ऑफिस के छुट्टी लेकर कहीं घूमने का प्लान बन सकता है। रिश्तों को मजबूत बनाने के लिए उसमें आपको थोड़ी बातचीत की गर्मी लानी पडेगी। इस माह सितारें धन को लेकर आपके लिए खुशखबरी लाते नहीं दिख रहे हैं। कठिन परिश्रम के बाद ही इस महीने आप धन संग्रह कर पाएंगे। किसी नए बिजनेस या कार्य क्षेत्र में हाथ आजमाने के लिए यह समय सही नहीं है। नौकरीपेशा जातको को बॉस की तारीफ या अप्रेजल की खुशखबरी मिल सकती है।

Also Read : होगा कुछ ऐसा कि इन 5 राशियों के लोग कभी नहीं भूल पाएंगे 2 मार्च का दिन

धनु राशि : धनु राशि के जातको के लिए मार्च के महीने में कई नए दोस्त मिलेंगे। वैसे भी यह अपनी बिंदास पर्सनेलिटी के कारण हमेशा ही आकर्षण का केन्द्र रहते हैं। प्रेमियों के लिए यह महीना अच्छा साबित होगा। लेकिन वैवाहिक दंपतियों के बीच छोटी-छोटी बातों को लेकर नोक-झोक बढ़ सकती है। रिश्तों में कोई तनाव ना हो इसलिए जितना हो सके विवादों से दूर रहें।

मकर राशि : मकर राशि के जातक मार्च महीने में प्रेम संबंध और दांपत्य जीवन का पूर्ण सुख उठा सकेंगे। जीवनसाथी के साथ मतभेद के आसार हैं, इस महीने उनका विश्वास पाने की कोशिश करें। इस महीने खर्चे बढ़ सकते हैं। हालांकि याद रखें खर्चे तभी अच्छे लगते हैं जब पैसा आते रहें। प्रोफेशनल फ्रंट पर सब बढिया रहेगा।

कुंभ राशि : कुंभ राशि के जातको सबसे पहले इस महीने अपने स्वास्थ्य पर ध्यान देना होगा। सितारें आपके स्वास्थ्य को लेकर पूर्व संकेत दे रहे हैं। तनाव से दूर रहें और जितना हो सके स्वस्थ जीवनशैली अपनाएं। धन को लेकर चली आ रही समस्याओं का इस माह अंत होगा।

मीन राशि : नए प्रेम संबंध की शुरूआत के लिए यह समय शुभ नहीं है। छोटी-छोटी बातों पर विवाद करने से बचें। पूराने रिश्तों के कारण वर्तमान में कुछ समस्याएं आ सकती हैं। मैरिड कपल्स को इस महीने कुछ समय निकालकर कहीं घूमने जाना चाहिए यह रिश्तों में ताजगी लाने का काम करता है।

loading...