Wednesday , August 21 2019

सूर्य नमस्‍कार और नमाज पर सीएम योगी का ऐलान, कहा- फैसले से पीछे नहीं हटने वाला

UP Cabinet meetsलखनऊ। उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने आज ऐलान किया कि वह अपने किसी भी फैसले से टस से मस नहीं होंगे। दरअसल सीएम योगी ने आज सूर्य नमस्‍कार और नमाज को लेकर एक बड़ा बयान जारी किया है।

यह भी पढ़ें :- साल के आखिर में बांहे फैलाकर मोदी का स्‍वागत करेंगे डोनाल्‍ड ट्रंप

सीएम योगी ने लखनऊ में योग महोत्‍सव के मौके पर खुद के सीएम बनने के साथ पीएम मोदी की कृपा, योग, सूर्य नमस्‍कार और नमाज को लेकर बयान दिया। पीएम मोदी की कृपा का जिक्र करते हुए उन्‍होंने कहा कि लोग तो साधु-संतों को भीख तक नहीं देते और पीएम ने तो मुझे पूरा उत्‍तर प्रदेश सौंप दिया।

यह भी पढ़ें :- यूपी को मिला रीयल लाइफ ‘नायक’, अपने फैसलों से हिला दिया पूरा देश

उन्होंने कहा कि जब पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने अचानक उनहें उत्तर प्रदेश जाने को कहा तो उन्‍होंने जवाब दिया कि वह वहीं से तो आ रहे हैं। तब उन्होंने हंसते हुए कहा कि आपको वहां का मुख्यमंत्री बनाया जा रहा है। तब वह हैरान थे क्योंकि जब उनसे सीएम बनने के लिए कहा गया तो उनके पास एक जोड़ी कपड़े थे।

यह भी पढ़ें :- यूपी में बड़े आंदोलन की तैयारी, सोमवार से डबल होगी सीएम योगी की मुश्किल

इसके साथ ही सीएम योगी ने कहा कि 2014 से पहले लोग योग को सांप्रदायिक मानते थे, लेकिन अब इसका लोहा पूरा विश्व मानता है। योग के सबसे अहम हिस्से सूर्य नमस्कार की तुलना मुसलमानों की नमाज करते हुए यूपी के सीएम ने कहा कि सूर्य नमस्कार भी कुछ हद तक नमाज से मिलता जुलता है।

यह भी पढ़ें :- योगी का समर्थन करना ना‍बालिग को पड़ा भारी, सपा नेता ने गोली मारकर की हत्‍या

उन्होंने कहा कि इसे सांप्रदायिक नजरिए से नहीं देखना चाहिए। पीएम मोदी ने योग को पूरी दुनिया में पहुंचाया। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि योग ऐसी चीज़ है जिससे हर जाति और धर्म का व्यक्ति फायदा हासिल कर सकता है।

यह भी पढ़ें :- योगी सरकार पर संगीन आरोप, मुस्लिम होने के कारण यूपी में अब हमारी सुनने वाला कोई नहीं

यूपी के सीएम ने कहा कि प्रदेश की सारी बीमारियों का पता है और उनके पास इसका इलाज है। उन्होंने कहा कि यूपी के लिए बड़े फैसले लेने से हिचकेंगे नहीं। इस मौके पर योगी आदित्यनाथ ने योग गुरु बाबा रामदेव के कामों की तारीफ भी की।

loading...