Sunday , November 17 2019

सोमालिया में हुआ सबसे शक्तिशाली बम विस्फोट, मिनटों में बिछ गईं 276 लाशें

मोगादिशू। अफ्रीकी देश सोमालिया में आजकल आतंक छाया हुआ है। ताजा घटना राजधानी मोगादिशू की है जब रविवार को एक तेज धमाके के साथ हर तरफ धूल, धुंआ और लाशों के ढेर ही पड़े थे। हर तरफ बाद चिल्लाने और रोने की आवाज आरही थी। खून से लथपथ लाशें हर तरफ बिखरी हुईं थीं। अब मोगादिशू में हुए बम धमाके के बाद मरने वालों की संख्या 276 तक पहुंच गई है, अब तक 275 लोगों के घायल होने की खबर है।

Also Read : न्‍यूयॉर्क पहुंची सुषमा स्‍वराज, 23 सितंबर को यूएन महासभा में देंगी भाषण

मृतकों की संख्या में अभी और बढ़ोतरी हो सकती है। एक ट्वीट में सोमालियाई नेता अब्दीरहमान उस्‍मान ने हमले को बर्बर करार दिया। जानकारी के मुताबिक, यह धमाका में विस्फोटक भरे ट्रक से धमाका किया गया। वहीं, सरकार ने इस हमले के लिए आतंकी संगठन अल कायदा से जुड़े संगठन अल-शबाब को जिम्मेदार ठहराया है। आपको बता दें कि सोमालिया इन दिनों आतंक के साये में जी रहा है।

Also Read : नॉर्थ कोरिया ने जापान के ऊपर से दागी मिसाइल, आबे बोले- अब बर्दाश्‍त नहीं

आये दिन वहां मासूम आतंकी हमलों के शिकार होते हैं। माना जा रहा है कि यह सोमालिया में हुआ सबसे बड़ा आतंकी हमला है। अस्पताल में घायलों की जो दशा है, उसके चलते मृतकों की संख्या बढ़ सकती है। मारे गए लोगों की लाशें इस तरह से जली और क्षत-विक्षत हुई हैं कि उन्हें पहचानना मुश्किल हो रहा है। बहुत सी लाशें बिना पहचान के ही दफ़न कर दिन गईं है।

Also Read : भारत- म्‍यांमार के बीच हुए 11 समझौते, पीएम मोदी ने रोहिंग्‍या मुसलमानों पर भी की बात

वहीं, लोग इन पीड़ितों की मदद के लिए भी आगे आये हैं। यहां खून देने वालों की भीड़ लगी है। इस हमले के बाद राष्ट्रपति मुहम्मद अब्दुल्लाही मोहमेद ने देश में तीन दिन के शोक की घोषणा की है। यह भयानक विस्फोट मंत्रालय के नजदीक हुआ था जिसके बाद वहां स्थित सफारी होटल तहस-नहस हो गया है। वहीं दुनिया के तमाम बड़े देशों ने इस हमले की निंदा की है।

loading...