Wednesday , November 21 2018

हर महीने सिर्फ चाय बेचकर इस तरह 12 लाख रुपए कमाता है ये शख्‍स

एक बहुत पुरानी कहावत है कि अगर किसी काम को पूरे मन से किया जाए तो एक ना एक दिन सफलता जरूर मिलती है। वहीं दूसरी तरफ एक और कहावत ये भी है कि कोई भी काम छोटा या बड़ा नहीं होता। दरअसल इन दोनों कहावतों में भारत का एक आदमी बिल्‍कुल फिट बैठता है। ये शख्स कोई और नहीं बल्कि महाराष्ट्र के पुणे स्थित येवले टी हाउस के को- फाउंडर नवनाथ येवले हैं।

Also Read : भारत में यहां मिला 1500 साल पुराना कुंआ, नीचे कमरों में दबा है खजाना

आपको भी ये जानकर हैरानी होगी कि नवनाथ येवले चाय बेचकर हर महीने 12 लाख रुपये की कमाई करते हैं। वह एक दिन में करीब 3 से 4 हजार से ज्यादा चाय के कप बेचते हैं। इसी के साथ वह पुणे शहर में चाय के तीन टी स्टॉल चलाते हैं। यही नहीं उनके चाय के स्टॉल के वजह से कई लोगों को रोजगार भी मिल रहा है।

Also Read : लखनऊ का लड़का… और पाकिस्तानी लड़की… जी हां, खबर पक्की है…

इन स्टॉल्स पर करीब तीन दर्जन लोग काम करते हैं। वहीं उनका कहना है कि हम टी हाउस पर लोगों को रोजगार देने लगे हैं। इसके साथ ही हमारा बिजनेस आगे बढ़ रहा है। बता दें कि नवनाथ येवले जल्द ही येवले टी हाउस को इंटरनेशनल ब्रांड बनाने जा रहे हैं।

Also Read : किसी को नहीं था यकीन लेकिन सच हो गई आडवाणी की सबसे बड़ी भविष्‍यवाणी

साल 2011 में उन्हें चाय को एक ब्रैंड की तरह स्थापित करने का आइडिया आया। लेकिन पुणे में कोई भी अच्छा चायवाला नहीं था, इसलिए उन्होंने चार साल तक चाय की स्टडी की और उसके बाद अच्छी गुणवत्ता से चाय ब्रैंड बनाया। वहीं भारतीयों को भी चाय पीना काफी पसंद है। ऐसे में पुणे में येवले टी हाउस आज लोगों के बीच काफी प्रसिद्ध है। इन टी स्टॉल पर हमेशा भीड़ लगी रहती है। यही वजह है कि टी हाउस का बिजनेस लगातार आगे बढ़ रहा है।

loading...