Tuesday , January 23 2018

18 जनवरी को आएगा सलमान खान पर फैसला, हो सकती है सात साल की जेल

indiatv62e0e5_salman-khan-sadनई दिल्ली। बॉलीवुड एक्‍टर सलमान खान के लिए 18 जनवरी का दिन बड़ा साबित हो सकता है। दरअसल इस दिन सलमान खान से जुड़े हथियार कानून उल्‍लंघन के मामले का फैसला आने वाला है। मामले का फैसला जोधपुर जिला सत्र न्‍यायालय सुनाएगा।

आपको बता दें कि सलमान खान के खिलाफ आर्म्स एक्ट की धारा 3/25 और 25 के तहत केस चल रहा है। वह यदि इस एक्ट की पहली धारा के तहत दोषी पाए जाते हैं, तो उन्हें अधिकतम तीन साल और दूसरी धारा के तहत दोषी पाए जाते हैं, तो सात साल की सजा हो सकती है।

दरअसल यह मामला 1998 में एक और दो अक्टूबर की रात को काले हिरण के शिकार का है। सलमान खान और सैफ अली खान समेत कुछ अन्य कलाकार भी इसमें आरोपी हैं। सभी कलाकार यहां राजश्री प्रोडक्शन की फिल्म ‘हम साथ-साथ हैं’ की शूटिंग करने आए थे। सलमान खान पर तीन अलग-अलग जगहों पर हिरण का शिकार करने के आरोप हैं।

शिकार के तीन मामलों में से एक में उन्हें एक साल और घोड़ा फार्म हाउस मामले में पांच साल की सजा सुनाई जा चुकी है। हालांकि राजस्थान हाई कोर्ट ने फिलहाल सजा पर स्टे लगा रखा है और वहां पर मामलों की सुनवाई चल रही है।

राजस्थान में फिल्म ‘हम साथ साथ हैं’ की शूटिंग के दौरान फिल्म अभिनेता सलमान खान, फिल्म अभिनेत्री सोनाली बेंद्रे, तबू, नीलम और कई कलाकारों पर दुर्लभ काले हिरन के शिकार का आरोप लगाया गया था।

दो अक्टूबर 1998 को सलमान खान सहित सभी आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कराया गया था। उन पर 28 सितंबर 1998 की आधी रात को राजस्थान के मथानिया और भवाद गांव में काले हिरण के शिकार का आरोप तय किया गया था।

loading...