Wednesday , July 17 2019

लखनऊ में पुलिस ने पकड़ा 24 किलो सोना और 52 किलो चांदी, गाड़ी जब्‍त

लखनऊ। कृष्णानगर और यातायात पुलिस की संयुक्त टीम ने चेकिंग के दौरान रविवार रात में एक सिक्योरिटी एजेंसी की गाड़ी से 24 किलो सोना और 52 किलो चांदी बरामद किया। पुलिस ने गाड़ी को कब्जे में ले लिया और कोतवाली लेकर गई। आयकर विभाग की टीम मामले की पड़ताल कर रही है।

पुलिस के मुताबिक चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट अमौसी से सिक्योरिटी एजेंसी की गाड़ी गार्ड और चालक के अलावा अन्य सदस्यों के साथ जेवरात लेकर जा रही थी। इस दौरान बाराबिरवा चौराहे के पास जांच में गाड़ी को रोका गया। पूछताछ में उसमें सोना चांदी होने की बात सामने आई।

पुलिस ने गाड़ी को कब्जे में लेकर आयकर विभाग को सूचना दी। इसके बाद इनकम टैक्स की टीम कोतवाली पहुंची। काफी देर तक कागजों की पड़ताल की गई, लेकिन टीम किसी निष्कर्ष पर नहीं पहुंची। इसके बाद जेवर समेत गाड़ी को ट्रेजरी ऑफिस ले जाया गया। बताया गया कि सिक्योरिटी एजेंसी जेवरात सिंगारनगर लेकर जा रही थी।

पुलिस और आयकर विभाग की टीम वाहन चालक राजू, गनमैन यादवेंद्र तथा कस्टडी मैन विमल से पूछताछ कर रही है। पुलिस ये पता लगा रही है कि सोना किसका है और कहां ले जाया जा रहा था। एएसपी पूर्वी सुरेश चंद्र रावत के मुताबिक दिल्ली से हवाई जहाज के जरिये सोना लखनऊ आया था। पकड़े गए लोग अभी तक कागज नहीं दिखा पाए हैं। छानबीन की जा रही है।

loading...