Monday , April 22 2019

अमिताभ ने खुद खोला बड़ा राज, इस वजह से 24 घंटे में करनी पड़ी थी जया से शादी

नई दिल्ली। अमिताभ बच्चन ने जया बच्चन के साथ अपनी शादी का राज खोल दिया है।  बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन ने जया बच्चन के साथ 1973 में शादी की थी, और अब बिग बी ने अपनी शादी से जुड़ा बहुत ही दिलचस्प वाकया शेयर भी किया है। अमिताभ बच्चन जी कैफे के कोमल नाहाटा के शो ‘स्टारी नाइट्स 2’ में अपनी जिंदगी, करियर और विवाहित जिंदगी के बारे में ढेर सारी बातें की।  यही नहीं, शो पर अमिताभ बच्चन के साथ उनके खास प्रोड्यूसर-डायरेक्टर आर। बाल्की भी मौजूद थे।

अमिताभ बच्चन ने जया बच्चन के साथ अपनी सुनहरी यादों को शेयर करते हुए बताया, ‘जया और मैं जंजीर फिल्म पर काम कर रहे थे। सारी टीम ने फैसला लिया कि अगर फिल्म सफल होगी तो हम लोग लंदन छुट्टियों पर जाएंगे। मैं गया और पापा को बताया तो उन्होंने पूछा कि मेरे साथ और कौन-कौन जा रहा है। जया का नाम सुनते ही उन्होंने कहा कि बिना शादी किए मैं तुम्हें उसके साथ लंदन नहीं जाने दूंगा। मैं कहा ठीक है, हम कल ही शादी कर लेते हैं। हमने जल्द ही सब कुछ ऑर्गेनाइज किया और अगले ही दिन शादी कर और फिर लंदन के लिए निकल गए!’

आर। बाल्की ने अमिताभ बच्चन से जुड़ा एक मजेदार किस्सा भी सुनाया। उन्होंने बताया, ‘मुझे याद है जब मैं उनके जन्मदिन पर गया था। मेरे पास कोई गिफ्ट नहीं था। मैं यही सोचता रहा कि मैं उन्हें क्या गिफ्ट दे सकता हूं। तभी मुझे एक आइडिया आया और मैंने उनके काम में फुसफुसा दिया। मैंने कहा कि यह आइडिया है कि आपकी आवाज होगी और किसी और का चेहरा।’ और इस तरह ‘शमिताभ’ फिल्म बनी।

loading...