Saturday , May 25 2019

सावधान! इस राशी के लोग होते हैं सबसे झूठे

हमारी जिंदगी में राशी का विशेष महत्व होता है, रोज मरा की ज़िन्दगी में सभी अपनी राशियों का फल जानने के लिए उत्सुक रहते है। राशी सिर्फ हमारे ज़िन्दगी में नहीं बल्कि हमारी सोच, हमारे रहने के ढंग सब पर गहरा असर डालती है. हमारे समाज में कई तरीके के लोग होते है । हमारे लिए यह जानना बेहद ही मुश्किल होता है की कौन हम से कितना सच बोल रहा है और कौन कितना झूठ। इसकी जानकारी राशि चिन्ह के जरिए पाई जा सकती है। अलग-अलग राशि के लड़के और लड़कियां क्या-क्या झूठ बोलते हैं, ये जानना बड़ा ही मज़ेदार होगा। तो चलिए शुरू करते हैं…

मेष राशि के लड़के
मेष राशि के लड़के आमतौर पर अपने गुस्से को लेकर झूठ बोलते हैं। वे जुबां से तो बार-बार यही कहेंगे कि वे बहुत शांत हैं और उन्हें गुस्सा नहीं आता, पर समय आने पर उनका अलग ही रूप देखने को मिलता है। अगर आप इन्हें हर्ट कर दें या इनकी इच्छाएं पूरी न करें तो फिर इनका रौद्र रूप देखने को मिलता है।
मेष राशि की लड़कियां
इस राशि की लड़कियां अपने स्वतंत्र व्यवहार का दिखावा करती हैं। वे हर समय कहती हैं इन्हें किसी की जरुरत नहीं, न ही दूसरों की सोच से इन्हें कोई फर्क पड़ता है, लेकिन सच्चाई कुछ और ही है। असल में इन्हें दूसरों की मदद मिलना अच्छा लगता है और दूसरों की बातों का इन पर काफी असर पड़ता है।
वृषभ राशि के लड़के
वृषभ राशि के लड़के खुद को खुश और संतुष्ट दिखाने की कोशिश करते हैं। वो अपनी जिंदगी को हर समय परफेक्ट दिखाते हैं। भले ही उनके मन में कितनी ही शिकायतें हों या वो दुखी हों, लेकिन लोगों के सामने खुद को बेहद खुशमिजाज तरीके से पेश करते हैं।
वृषभ राशि की लड़कियां
इस राशि की लड़कियां अपने दोस्तों और आस-पास मौजूद लोगों से जलन की भावना रखती हैं, लेकिन कभी भी इस बात को स्वीकार नहीं करती। दूसरों की छोटी-छोटी सक्सेस पर खुशी जाहिर करने वाली ये लड़कियां मन ही मन जलती रहती हैं। साथ ही ये अपनी सोच और प्लान्स को लेकर भी काफी जिद्दी होती हैं। लाख कोशिशों के बाद भी इनकी सोच बदल पाना मुश्किल होता है।
मिथुन राशि के लड़के
मिथुन राशि के लड़के अपनी पार्टनर को हमेशा यही जताते हैं कि इन्हें पार्टनर के पिछले रिश्ते या एक्स-बॉयफ्रेंड से कोई फर्क नहीं पड़ता। न ही ये उसके बारे में जानना चाहते हैं, लेकिन असल में वे इस बारे में जानने को काफी बेताब रहते हैं। साथ ही अपनी गर्लफ्रेंड के एक्स-पार्टनर से जुड़ी हर छोटी-बड़ी बात इन पर काफी असर डालती है।
मिथुन राशि की लड़कियां
इस राशि की लड़कियां चाहती हैं कि हर कोई इन्हें पसंद करे। इसी मंशा से ये कई छोटे-बड़े झूठ बोल जाती हैं, ताकि ये सोशली परफेक्ट नज़र आएं और लोग इनसे इंप्रेस हों। कुल मिलाकर, मिथुन राशि की लड़कियां असल में जैसी होती हैं, वैसा खुद को दिखाती नहीं। ये अपनी रियल पर्सनालिटी छोड़कर दिखावे की चादर ओढ़े रहती हैं।
कर्क राशि के लड़के
कर्क राशि के लड़के रिश्तों को लेकर खुली सोच दिखाने की कोशिश करते हैं। वे नहीं चाहते कि लोग उन्हें चिपकू व्यवहार का समझें। हकीकत में ये अपने दोस्तों और जान-पहचान वालों से भाव न मिलने पर उदार हो जाते हैं। इसके अलावा ये रिश्तों में दिखावा भी करते हैं, जिनके चलते उनकी असली भावनाएं जान पाना बहुत मुश्किल होता है।
कर्क राशि की लड़कियां
इस राशि की लड़कियां खुद को बहुत कॉन्फिडेंट दिखाती हैं, लेकिन असल में इनमें आत्मविश्वास की कमी होती है। इनके लिए किसी भी मुश्किल परिस्थिति का सामना कर पाना बेहद कठिन होता है। लेकिन फिर भी ये लोगों के सामने झूठा विश्वास दिखाती हैं। साथ ही ये लड़कियां आसानी से किसी पर भी भरोसा नहीं करतीं।
सिंह राशि के लड़के
सिंह राशि के लड़के रिश्तों में बराबरी पसंद करने का दिखावा करते हैं, लेकिन असल में उन्हें इस बात से नफरत होती है। वो नहीं चाहते कि उनकी जिंदगी या रिश्ते पर उनके अलावा किसी का हक हो। रिश्ते में बराबरी होने पर खुशी का दिखावा करने वाले ये लोग असल में सारा कंट्रोल अपने हाथ में लेने की हर संभव कोशिश करते हैं।
सिंह राशि की लड़कियां
इस राशि की लड़कियां खुद को बहुत ही पॉजिटिव और फेयर दिखाने की कोशिश करती हैं, पर ऐसा नहीं होता। दूसरों की बातें, सोच और निर्णय अपनाने में इन्हें काफी दिक्कत होती है। ये चाहती हैं कि हर कोई इन्हीं की बात माने और उनके डिसीजन पर राज़ी हो जाए।
कन्या राशि के लड़के
कन्या राशि के लड़के गहरे इमोशन दिखाने की कोशिश करते हैं। वे अपने पार्टनर को सच्चा और जरुरत से ज्यादा प्यार जताने की कोशिश करते हैं, भले ही उनके मन में भावनाएं हों या न हों। वे चाहे कितना ही दिखावा कर लें पर किसी के लिए सच में सीरियस नहीं हो पाते। इस बात को छुपाने के लिए बार-बार झूठ बोलते रहते हैं।
कन्या राशि की लड़कियां
इस राशि की लड़कियां सभी के लिए एक जैसी भावना रखने का दिखावा करती हैं। ये लोगों के मुंह पर तो दूसरों की तारीफ करती हैं, लेकिन पीठ पीछे कुछ और ही बोलती हैं। लोगों को जज करना और कमियां निकालना इनकी आदत होती है, पर ये कभी इस बात को स्वीकार नहीं करती।
तुला राशि के लड़के
तुला राशि के लड़के खुद को बहुत ही केयर फ्री और कैजुअल दिखाने की कोशिश करते हैं। वे कहते हैं उन्हें लोगों की सोच से कोई फर्क नहीं पड़ता, लेकिन सच्चाई इसके विपरीत होती है। अगर कोई इन्हें पसंद न करे तो ये काफी दुखी हो जाते हैं।
तुला राशि की लड़कियां
इस राशि की लड़कियां अपनी मर्जी की मालिक होने का दिखावा करती हैं, पर वास्तव में ऐसा कुछ नहीं होता। वो न तो कभी अपने मन की बात फॉलो करती हैं, न ही खुद की इच्छा से कोई निर्णय लेती हैं। उनके लगभग सभी डिसीजन दूसरों की सोच और व्यवहार पर निर्भर करते हैं।
वृश्चिक राशि के लड़के
वृश्चिक राशि के लड़के अपनी पार्टनर के सामने बहुत ही कूल नज़र आने की कोशिश करते हैं। जलन और पजेसिवनेस जैसी भावनाओं से खुद को कोसो दूर दिखाने वाले ये लड़के असल में ऐसे होते नहीं। छोटी-छोटी बात पर पजेसिव हो जाना इनके नेचर में होता है।
वृश्चिक राशि की लड़कियां
इस राशि की लड़कियां अपने रिलेशनशिप से खुश और संतुष्ट होने का दिखावा करती हैं। वो चाहती हैं कि उनके पार्टनर बार-बार प्यार जताएं और उन्हें स्पेशल फील करवाएं। लेकिन इस बात को कभी स्वीकार नहीं करती। रिलेशनशिप को लेकर विश्वास दिखाने वाली ये लड़कियां अपने रिश्ते से कम ही खुश होती हैं।
धनु राशि के लड़के
ये लोग रिश्ते के प्रति अपनी सोच और गंभीरता को लेकर झूठ बोलते हैं। ये प्यार में पागल और पूरी तरह से समर्पित होने का दिखावा तो करते हैं लेकिन असल में ऐसा नहीं होता। कभी-कभी तो ये खुद को भी प्यार में होने का झूठा दिलासा दे बैठते हैं।
धनु राशि की लड़कियां
धनु राशि की लड़कियों को प्रोफेशनल लाइफ में काफी दिक्कत आती है। वे जल्दी-जल्दी अपने काम से बोर हो जाती हैं और किसी भी जॉब को ज्यादा दिनों तक नहीं कर पाती। इस मामले में वे कभी अपनी गलती एक्सेप्ट नहीं करती, चाहे फिर इसके लिए कितने ही झूठ क्यों न बोलने पड़ें।
मकर राशि के लड़के
मकर राशि के लड़के अपने दोस्त, रिश्तेदार और पार्टनर के सामने खुद को बहुत ही जिम्मेदार और समझदार दिखाने की कोशिश करते हैं। वो बेहतरीन प्लानर और डिसीजन मेकर होने का दावा करते हैं, पर असल में कोई भी निर्णय लेना उनके लिए काफी मुश्किल होता है।
मकर राशि की लड़कियां
इनके लिए अपनी भावनाएं व्यक्त करना बेहद मुश्किल होता है। ऐसे में सच्ची फीलिंग्स व्यक्त करने की जगह हमेशा ही खुश होने का झूठ बोलती हैं। चाहे ये अंदर से कितनी ही दुखी या परेशान हों लेकिन ऊपर से खुद को मस्त दिखाती हैं।
कुंभ राशि के लड़के
कुंभ राशि के लड़के खुद को बहुत ही ज्ञानवान दिखाने की कोशिश करते हैं। अपनी जानकारी बिल्कुल सही और सटीक होने का दावा करने वाले ये लोग असल में खुद ही श्योर नहीं होते। अपनी बातों और दावों पर झूठा कांफिडेंस दिखाना इनकी आदत होती है।
कुंभ राशि की लड़कियां
इस राशि की लड़कियों में जलन और दिखावे की भावना होती है, लेकिन ये इस बात को कभी स्वीकार नहीं करतीं। वे हर समय अपने लुक्स की तुलना दूसरों से करती हैं, लेकिन ऐसा न करने का झूठ बोलती हैं।
मीन राशि के लड़के
इनके लिए अपनी भावनाएं संभालना काफी मुश्किल होता है। छोटी-छोटी बात पर ये लोग काफी दुखी, उदास या निराश हो जाते हैं। लेकिन कभी इस बात को जताते नहीं। ये लोग अपनी भावनाओं पर पूरा नियंत्रण होने का दिखावा तो करते हैं लेकिन अकेले में रोते हैं।
मीन राशि की लड़कियां
मीन राशि की लड़कियां खुद को काफी मजबूत दिखाती हैं। उनके अनुसार, दूसरों की बातों या सोच का उन पर कोई असर नहीं होता, लेकिन सच्चाई इससे ठीक विपरीत है। हर छोटी-छोटी बात इन पर गहरा असर डालती है। चाहे सामने कुछ भी कहें, लेकिन असल में हर चीज को दिल पर लेना इनकी फितरत होती है।

loading...