Sunday , May 26 2019

‘इज्‍जत का सवाल है, किसी का सिर फोड़ना पड़े तो फोड़ दो, लेकिन चुनाव जीतना है’

रामगढ़। विधानसभा चुनावों के दौरान नेताओं की विवादित बयानबाजी थमने का नाम नहीं ले रही। अब राजस्थान में चुनाव लड़ रही एक कांग्रेस प्रत्याशी ने चुनाव जीतने के लिए प्रत्याशियों से साम-दाम-दंड-भेद की नीति अपनाने को कहा। इस दौरान उन्होंने यह तक कह दिया कि चाहे किसी का सिर फोड़ना पड़े तो फोड़ दो लेकिन मेरी इज्जत का सवाल है यहां से अच्छी बढ़त मिलनी चाहिए। उनका यह भाषण किसी ने कैमरे में कैद कर लिया जिसके बाद यह तेजी से वायरल हो रहा है।

यह विवादित बयान रामगढ़ विधानसभा से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ रही साफिया खान ने दिया है। जनसंपर्क के दौरान कुछ लोगों की भीड़ से घिरी हुई साफिया एक कुर्सी पर खड़े होकर लोगों को संबोधित कर रही है। इस दौरान उन्होंने कहा कि ये ध्यान रखना कि अपनी पोलिंग हाई से हाई रखना। मेरी और आपकी इज्जत का सवाल है। साम-दाम-दंड-भेद सब हथकंडे अपना लेना। चाहे किसी का सिर फोड़ना पड़े तो फोड़ देना पर चुनाव जीतना है। कुछ इलाकों में वोट कम आएंगे तो बाकी में बहुत बढ़त लेनी है ताकि हम उसको बराबर कर सकें।

साफिया के इस बयान को लेकर फिलहाल कोई शिकायत सामने नहीं आई है। बता दें कि राजस्थान में 7 दिसंबर को मतदान होना है जबकि नतीजे 11 दिसंबर को आएंगे। राजस्थान में पिछले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को करारी हार का सामना करना पड़ा था। रामगढ़ से पिछले दो चुनाव भारतीय जनता पार्टी के चर्चित नेता ज्ञानदेव आहूजा ने जीते हैं। कभी कांग्रेस का गढ़ मानी जाने वाली इस सीट पर आहूजा अब तक तीन चुनाव जीत चुके हैं। वहीं साफिया के पति जुबेर खान भी यहां से तीन बार विधायक रह चुके हैं।

loading...