Tuesday , June 18 2019

चावल के चार दानें बना सकते हैं आपको करोड़पति, जानिये कैसे?

नई दिल्ली। ज्योतिष शास्त्र व्यक्ति के जीवन का एक एेसा शास्त्र है जिसमें उसकी बहुत सी परेशानियों का हल छिपा है। इस शास्त्र में  एेसे बहुत से आसान उपाय है, जिन्हें अपनाने से अपने जीवन में आ रही मुश्किलों का हल निकाल सकता है। ऐसे में चावल से भी आप अपनी समस्याओं को दूर कर सकते हैं, चलिए बताते हैं आपको कैसे?

घर की दरिद्रता को दूर करने के लिए शिवलिंग के सामने आधा किलोग्राम चावल लेकर बैठें, उसके बाद चावल के ढेर से एक मुठ्ठी चावल लेकर शिवलिंग पर अर्पित करें। बाद में बचे हुए चावल को शिव मंदिर में ही दान करें। इसी को लगातार पांच सोमवार करने से घर की दरिद्रता समाप्त हो जाती है, जिससे जीवन में आ रही समस्याओं का समाधान कर सकते हैं।

कुछ लोगों का मानना है कि चावल हमारे खाने का एक ऐसा हिस्सा है जिसके बिना भोजन पूरा नहीं होता है। खाने के साथ-साथ चावल को हिंदू धर्म में अक्षत के नाम से भी जाना जाता है। साथ ही इसका हिंदू धर्म की पूजा में भी बहुत महत्व माना जाता है। अक्षत यानि चावल के दानों को पूजा की मुख्य सामग्री माना जाता है।

यही वजह है कि इसकी ज्योतिष शास्त्र में भी महत्वता बढ़ गई है। इसमें चावल से जुड़े एेेसे कईं उपाय बताए गए हैं, जिन्हें अलग-अलग तरह के परेशानियों से मुक्ति पाने के लिए उपयोग किया जाता है।

चलिए जानते हैं चावल से जुड़े कुछ ऐसे उपाय-

धन की कमी हो तो पर्स में लाल रंग के रेशमी कपड़े में चावल के 21 साबूत दाने रखने चाहिए। लेकिन ध्यान रहे कि इसे शुक्रवार के दिन करना शुभ माना जाता है। मान्यता है कि ऐसा करने से व्यक्ति के जीवन में धन का आगमन होता है।

करियर में तरक्की पाने के लिए मीठे चावल बनाकर छत पर बिखेर देने चाहिए ताकि इसे कौए खा सकें। इससे जल्द नौकरी मिलने के चाॅसेस बढ़ जाते हैं। इतना ही नहीं ऐसा करने से आपको धन लाभ भी होगा, मोटी कमाई का जरिया भी मिलेगा।

कुंडली में पितृदोष हो तो कौवों को खीर और रोटी खिलाएं। ऐसी मान्यता है कि इस टोटके से परिवार में सुख-समृद्धि आती है और इससे पितृदोष भी समाप्त होते हैं।

loading...