Saturday , December 7 2019

Jashn E Azadi: मोटिवेजर्स क्लब ने मनाया जश्न ए आजादी

मोटिवेजर्स क्लब(Motivagers Club) ने रविवार को लखनऊ के सिटी माल में ‘जश्न-ए-आजादी’ थीम पर विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया। जहां एक ही मंच पर युवा और बुजुर्गों ने एक साथ देश की आजादी का जश्न मनाया।

मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित हुई मेधज ग्रुप की निदेशक रेखा त्रिपाठी ने क्लब के संस्थापक सदस्यों की सराहना करते हुए कहा कि यह इन युवाओं का बेहद सराहनीय कदम है और जहां एक तरफ आज की युवा पीढ़ी अपने कार्यो में व्यस्त हैं वहीं इस संगठन के युवाओं ने अपनी व्यस्त दिनचर्या के साथ इस तरह के सामाजिक कार्यों में अपनी रुचि दिखा रहे हैं। आगे उन्होंने युवाओं को आशीर्वाद देते हुए आश्वासन दिया कि आगे भी वो अपनी मौजूदगी से लोगों को प्रोत्साहित करती रहेगी।

दूरदर्शन के वरिष्ठ कार्यक्रम अधिशासी आत्म प्रकाश मिश्र ने मोटिवेजर्स के बारे में कहा कि इस क्लब ने युवाओं और बुजुर्गों के बीचे सेतु बनने का कार्य किया है। साथ ही युवाओं के द्वारा किए जा रहे इस तरह के प्रयासों से वरिष्ठ नागरिकों को मिल रहे सहयोग की प्रशंसा की।

कारगिल युद्ध में शहीद हुए सुनील जंग के माता-पिता ने अपनी उपस्थिति से कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई वहीं उनके सम्मान के लिए मोटिवेजरस क्लब की फाउंडर आस्था सिंह ने उन्हें शाल और शील्ड देकर सम्मानित किया।

बुजुर्गों और युवाओं का कवी सम्मेलन

किसी ने कविता के माध्यम से तो किसी ने अपने गीतों के माध्यम से देश की आजादी का जश्न मनाया। क्लब के मेम्बर मनोज श्रीवास्तव ने हिन्दुस्तान साथ में लेकर चलता हूं कविता के माध्यम से देश की आजादी के दिनों को याद किया। सिलसिले को जारी रखते हुए संगीता सिंह ने ऐ मेरे वतन के लोगों गाना गाया जिसे सुन वहां मौजूद लोगों की आंखों नम हो गई।

यंग जेनरेशन से दीपिका श्रीवास्तव ने अपनेे खूबसूरत गाने से वहां मौजूद लोगों कि ध्यान आकर्षित किया। मोटिवेजर्स क्लब के फाउंडर गौरव छाबड़ा ने कार्यक्रम में शामिल हुए लोगों का स्वागत करते हुए कहा कि मोटिवेजर्स क्लब अब एक भरा-पूरा परिवार बन चुका है और आज इस खास मौके पर हम सभी आयु वर्ग के लोगों ने एक छत के नीचे देश की आजादी का जश्न मनाया।

कार्यक्रम में हुई प्रतियोगिता के विजेताओं को क्लब के फाउंडर मेंबर वैभव प्रताप सिंह ने मेडल और सर्टिफिकेट देकर प्रोत्साहित किया। मौके पर उपस्थित समीर त्रिपाठी ने भगवत गीता के एक संस्करण को साझा करते हुए युवाओ को अपने कर्म के प्रति निष्ठावान रहने के लिए प्रेरित किया।

खास प्रस्तुति:

The Acoustican guitar classes गौरव सिंह और उनके ग्रुप लाइव बैंड परफॉर्मेंस देश भक्ति गीतों को सुनकर पूरे शोरूम में तालियों की गड़गड़ाहट गूंज उठी। ब्रीथ एंड बाड़ी डांस एकेडमी के बच्चों ने मां तुझे सलाम गाने पर ग्रुप डांस की प्रस्तुति दी जिसे देख पूरे माल में तालियों की गड़गड़ाहट गूंज उठी।

तिरंगा हमारा हैं शान- ए-जिंदगी

टैटू मेकिंग कम्प्टीशन (थीम बेस्ड)

युवाओं का ध्यान आकर्षित करने के लिए टैटू मेकिंग कम्प्टीशन कराया गया। जिसमें युवाओं के साथ ही बुजुर्गों ने भी हिस्सा लिया। हालांकि इसमें सभी को तिरंगे के रंग से ही टैटू (थीम बेस्ड) बनाना था। जिसमें किसी ने तिरंगा बनाया तो किसी ने आसमान में उड़ते पंछी, वहीं इन तीन रंगों सेे लोगों ने खूबसूरत टैटू बनाया।

थीम बेस्ड नेल आर्ट

उस वक्त लोगों में उत्साह और बढ़ गया जब एक मंच पर आज की युवा और क्लब की बुजुर्ग महिलाओं ने इस प्रतियोगिता में हिस्सा लिया। तिरंगे के तीन रंगों से खूबसूरत नेल आर्ट बना कर अक्षिता ने जीत हासिल की।

loading...