Saturday , August 24 2019

Padmavat Collection : भंसाली के आगे बाहुबली भी फेल, जानें अब तक की कमाई

नई दिल्ली। भले ही संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावत’ को रिलीज से पहले भारी विरोध झेलने पड़े हों। लेकिन जैसे ही यह फिल्म सिनेमाघरों में उतरीं, वैसे ही दर्शक अपने फेवरेट स्टार्स दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह और शाहिद कपूर को देखने नजदीकी थिएटर्स पहुंच गए। और देखते ही देखते फिल्म ने कमाई के कई रिकॉर्ड्स अपने नाम कर लिए।

Also Read : भंसाली के खिलजी पर भड़के यहां के मुस्लिम, इस देश में बैन हुई पद्मावत

ट्रेड एनालिस्ट रमेश बाला के अनुसार, ‘पद्मावत’ ने अपने पहले वीकएंड पर 100 करोड़ के क्लब में एंट्री लेते हुए 115 करोड़ रुपए का शानदार कलेक्शन कर डाला है। रमेश बाला के ट्वीट के मुताबिक, फिल्म ने रविवार को 31-32 करोड़ का ताबड़तोड़ कलेक्शन किया है। बताते चलें कि, ‘पद्मावत’ ने पेड प्रिव्यू के जरिए 5 करोड़, गुरुवार को 19 करोड़ और शुक्रवार को 32 करोड़ और शनिवार को 27 करोड़ रुपए की शानदार कमाई की है।

Also Read : आ गई सबसे बड़ी खबर, वापस लिया गया फिल्‍म ‘पद्मावत’ के खिलाफ विरोध

देशभर के अलावा ‘पद्मावत’ की वर्ल्डवाइड कमाई भी उम्मीद से दोगुनी रही है। उत्तर अमेरिका, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया में फिल्म ने ‘बाहुबली 2’ और आमिर खान स्टारर ‘पीके’ और ‘दंगल’ का रिकॉर्ड तोड़ा है। पहले वीकएंड पर 4,780,239 डॉलर (30 करोड़ रु) का कलेक्शन करते हुए ‘पद्मावत’ उत्तर अमेरिका की नंबर 1 वीकएंड पर कमाने वाली पहली भारतीय फिल्म बन रही है। ‘पद्मावत’ ने आमिर खान की ‘दंगल’ और ‘पीके’ का रिकॉर्ड तोड़ा है।

वहीं, ऑस्ट्रेलिया में फिल्म ने 1,622,309 डॉलर (करीब 8.35 करोड़) कमाकर ‘बाहुबली 2’ के रिकॉर्ड को धराशायी किया है। ‘पद्मावत’ ऑस्ट्रेलिया की सबसे ज्यादा कमाने वाली भारतीय फिल्म बनकर उभरी है। न्यूजीलैंड में भी ‘पद्मावत’ ताबड़तोड़ कमाई कर रही है। पहले वीकएंड पर 371,679 (1.73 करोड़ रु) कमाकर इसने ‘बाहुबली 2’ का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। इसी के साथ ‘पद्मावत’ न्यूजीलैंड की नंबर 1 ओपनिंग कलेक्शन करने वाली भारतीय फिल्म बन गई है।

Also Read : फेसबुक पर लाइव कर दी गई फिल्‍म पद्मावत, फ्री में देख रहे लोग

दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह और शाहिद कपूर स्टारर ‘पद्मावत’ देशभर में IMAX फॉर्मेट में रिलीज होने वाली सबसे बड़ी फिल्म बनी है। इंडिया में 12 स्क्रीन्स के जरिए फिल्म ने पहले वीकएंड पर 2.93 करोड़ रु बटोरे हैं।

loading...