Saturday , December 7 2019

राहुल गांधी के आने से पहले आया तेज तूफान, तीनों कार्यक्रम किए गए रद्द

सहारनपुर। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के पश्चिमी उत्तर प्रदेश के दौरे पर मौसम की मार पड़ी है। दोनों नेताओं को आज सहारनपुर, बिजनौर और कैराना में चुनावी जनसभा को संबोधित करना था, लेकिन खराब मौसम और तूफान की वजह से तीनों ही जनसभाएं रद्द हो गई हैं। सहारनपुर से कांग्रेस के उम्मीदवार इमरान मसूद ने इस बात की जानकारी दी।

इमरान मसूद ने कहा कि यहां पर लगातार तेज आंधी की वजह से हेलिकॉप्टर उतरने की स्थिति में नहीं है, यही कारण है कि कार्यक्रम को रद्द करना पड़ा है। बता दें कि राहुल-प्रियंका को सहारनपुर-बिजनौर-कैराना में चुनावी जनसभा करनी थी।

कांग्रेस के शीर्ष नेताओं का ये दौरा रविवार की हुई महागठबंधन की रैली के जवाब के तौर पर माना जा रहा था। देवबंद की अपनी रैली में बसपा प्रमुख मायावती ने मुस्लिम वोटरों से अपील की थी, वह कह एक मुश्त होकर महागठबंधन के प्रत्याशी के हक में मतदान करें।

बता दें कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश की 8 सीटों पर 11 अप्रैल को पहले चरण में ही मतदान होना है। इसमें बिजनौर, कैराना और सहारनपुर की सीटें भी शामिल हैं। बता दें कि कांग्रेस के उम्मीदवार उतारे जाने से वेस्ट यूपी में मुकाबला त्रिकोणीय हो गया है, यही कारण है कि महागठबंधन के निशाने पर कांग्रेस लगातार बनी हुई है।

इससे पहले भी प्रियंका गांधी वाड्रा ने गाजियाबाद में कांग्रेस प्रत्याशी के लिए रोड शो किया था। गाजियाबाद से कांग्रेस की डॉली शर्मा प्रत्याशी हैं, जिनका मुकाबला भारतीय जनता पार्टी के जनरल वीके सिंह से है।

बता दें कि महागठबंधन के खिलाफ राहुल अब तक नरम रुख अपनाते हुए ये कहते रहे हैं कि उनकी लड़ाई बीजेपी से है और गठबंधन की लड़ाई भी बीजेपी के खिलाफ ही है। ऐसे में अब जबकि मायावती के खुले तौर पर कांग्रेस को घेरना शुरू कर दिया है तो क्या राहुल की रणनीति में कोई बदलाव देखने को मिलेगा, ये भी बड़ा सवाल है।

loading...