Sunday , December 16 2018

मंदिर निर्माण को लेकर हुआ यज्ञ, बिना विवाद अयोध्या में बने राम मंदिर की प्रार्थना

लखनऊ। लोकसभा चुनाव से पहले राम मंदिर निर्माण को लेकर राजनीति गर्म हो गई है। वहीं, दूसरी ओर लोगों में भी राम मंदिर को लेकर उत्साह देखा जा रहा है। राम मंदिर के प्रति लोगों के मन में आस्था का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि लखनऊ के राजापुर ग्राम में राम मंदिर निर्माण को लेकर यज्ञ का आयोजन किया जा रहा है। यज्ञ के पहले ग्राम राजापुर से चंद्रिका देवी मंदिर तक कलश यात्रा निकाली गई। कलश यात्रा में गांव और आसपास के लोगों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। इस दौरान लोगों ने ईश्वर से राम मंदिर निर्माण के लिए नेताओं को सद्बुद्धि देने की प्रार्थना की।

यज्ञ आयोजक युवक हरिओम मिश्रा ने बताया की हमारा समाज लंबे समय से अयोध्या में राम मंदिर बनने का इंतजार कर रहा है लेकिन कई वर्षों से तमाम प्रयासों के बावजूद भी राम मंदिर का निर्माण नहीं हो पा रहा है। ऐसे में हमारे रामलला तंबू में रह रहे हैं जिसको देखते हुए हम सभी गांव वालों ने मिलकर यज्ञ करने का फैसला लिया है जिससे कि हम ईश्वर से प्रार्थना करेंगे कि वही अब राम मंदिर बनाने की कमान संभाल है और अयोध्या में राम मंदिर बनाया जाए।

यज्ञ करा रहे आचार्य पंडित नीरज शुक्ला ने बताया कि मुझे यह जानकर बहुत खुशी हुई कि राजापुर के युवक ने राम मंदिर निर्माण को लेकर यज्ञ कराने का फैसला लिया है। हम यज्ञ कराएंगे और ईश्वर से यह प्रार्थना करेंगे कि हमारे समाज के जन नेताओं को सद्बुद्धि आए और बिना विवाद के अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण किया जाए।

गांव सहित के आसपास लोगों ने जग में लिया हिस्सा

जैसे ही गांव आसपास के लोगों को इस बात की जानकारी हुई की राजापुर ग्राम में राम मंदिर निर्माण को लेकर यज्ञ किया जा रहा है तो सभी उत्सुकता बस वहां पहुंचे और यज्ञ के पहले दिन आयोजित कलश यात्रा में हिस्सा लिया युवक हरिओम मिश्रा के इस कार्य को गांव व आसपास के लोगों ने सराहा।

loading...